Breaking News

मां बनने के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी को बेताब सानिया मिर्जा

By Outcome.c :13-03-2019 09:19


भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों अपने नन्हे बेटे इजहान की देखरेख के साथ-साथ टेनिस कोर्ट पर अपनी वापसी के लिए भी फोकस हैं। अपनी वापसी के लिए सानिया जिम और टेनिस कोर्ट पर घंटों पसीना बहा रही हैं, ताकि वह अपनी बॉडी को पहले जैसी शेप में ला सकें। हमारे सहयोगी टाइम्स स्पोर्ट्स ने जब सानिया से उनके दुबई स्थित घर पर उनकी वापसी को लेकर बात की तो सानिया ने बताया वह टेनिस कोर्ट पर अपनी वापसी के लिए वैसी ही तैयारी कर रही हैं, जैसी वह मां बनने और अपनी प्रेग्नेंसी से पहले फिट थीं। 
इन दिनों सानिया मिर्जा खूब वर्कआउट कर रही हैं और वह अपनी स्ट्रेंथ और फिटनेस को दोबारा हासिल करने के लिए करीब 5 घंटे जिम में बिता रही हैं। 32 वर्षीय सानिया को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और ओलिंपियन रोबर्ट बॉलार्ड ट्रेनिंग दे रहे हैं। डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में कई ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुकीं सानिया ने बीते 3 महीनों में ही 22 किलो वजन कम कर लिया है। 
अब आप अपनी ट्रेनिंग में कहां तक पहंच गई हैं?
अपनी फिटनेस और स्ट्रेंथ में मैं जहां पहुंचना चाहती थी उसके लिए मुझे 4-5 सप्ताह का समय लगा। मैं अपनी वैसी ही फिटनेस चाहती थी जैसी में अपनी प्रेग्नेंसी से पहले थी। जब मैं पहली जैसी फिटनेस पा लूंगी, तो मैं खेलना शुरू कर दूंगी। मेरे बेटे के जन्म से पहले भी मैं अपनी तीन सर्जरी करा चुकी हूं, तो मुझे इसका भी ख्याल रखना था कि मैं किस ढंग से अपने खेल में वापसी करूं। मैंने पिछले सप्ताह से ही रोबर्ट (बॉलार्ड) के साथ ट्रेनिंग शुरू की है। इससे पहले मैं खुद ट्रेनिंग कर रही थी। मैंने अपना सारा वजन खुद से ही कम किया है। यह सब कार्डियो एक्सरसाइज और फिटनेस के प्रति मेरी जानकारी से संभव हुआ है। 

Source:Agency

Rashifal