Breaking News

दिग्विजय सिंह के फोन पर कमलनाथ बोले 'बाकलीवाल कमजोर उम्मीदवार'

By Outcome.c :13-03-2019 09:04


लोकसभा टिकट के लिए दावेदारी जता रहे शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की उम्मीदों पर मुख्यमंत्री की टिप्पणी ने पानी फेर दिया है। मंगलवार को एयरपोर्ट पर तमाम कांग्रेस नेताओं के साथ खुद शहर अध्यक्ष के सामने यह बात जाहिर हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने फोन पर स्पीकर ऑन कर के बात करते हुए सीएम से बाकलीवाल की उम्मीदवार राय मांगी। इस पर कमलनाथ ने उन्हें कमजोर उम्मीदवार करार दिया। दिग्विजयसिंह इंदौर से चार्टर्ड प्लेन से रीवा के लिए रवाना हो रहे थे।

फ्लाइट में समय था तो दिग्विजय ने वीआईपी लाउंज में इंतजार करने की बजाय विमानतल के पार्किंग एरिया में कार्यकर्ताओं से मिलने का फैसला किया। शहर कांग्रेस के तमाम नेता वहां पहुंच गए। दिग्विजयसिंह से कांग्रेस नेताओं ने पहले सरकारी वकील की नियुक्तियों में गड़बड़ी और मनमानी की शिकायत की। दिग्विजय ने सहमति जताते हुए कहा कि मुझे पता है गलत हो रहा है। अन्य नियुक्तियों में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ध्यान रखने की हिदायत देते हुए वहां मौजूद शहर अध्यक्ष बाकलीवाल को निर्देशित किया।

विमानतल पर सभी नेताओं के सामने इंदौर लोकसभा के दावेदारों के नाम पर चर्चा शुरू कर दी। दिग्विजयसिंह ने दावेदारों के तौर पर पंकज संघवी, सत्यनारायण पटेल, प्रीति अग्निहोत्री, डॉ.पूनम माथुर, स्वपनिल कोठारी और अर्चना जायसवाल का नाम गिनाया। वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं से कहा अकेले में इन नामों पर मुझे राय देना। इस बीच दिग्गी ने विनय बाकलीवाल से पूछ लिया कि क्या तुम लोकसभा लड़ना चाहते हो। इच्छा है तो बोलो, मैं सीएम से बात करता हूं।

इसी बीच दिग्विजयसिंह के मोबाइल पर सीएम का फोन आ गया। सिंह ने स्पीकर ऑन कर कमलनाथ से बात की और पूछ लिया कि विनय टिकट मांग रहा है। दूसरी ओर से आवाज आई कि नहीं वो हार जाएगा, कमजोर उम्मीदवार है। यह सुन वहां खड़े कांग्रेस नेता बाकलीवाल की ओर देखकर हंसने लगे। दिग्विजयसिंह ने नाथ से कहा कि मैं स्पीकर पर बात कर रहा हूं।

Source:Agency

Rashifal