Breaking News

5 मिनट का पावर योग आपकी सेहत को बना सकता है दुरुस्त

By Outcome.c :11-03-2019 08:33


आपको बता दें, पावर योगा थोड़ा-थोड़ा ऐरोबिक्स की तरह है और इसके मूवमेंट काफी तेज होते हैं. इससे आपको कई तरह के लाभ मिलते हैं. यह एक ऐसी योग क्रिया है जिसकी मदद से आप अपने शरीर को बहुत ही कम समय व्यायाम करके शक्तिशाली और स्फूर्तिवान बना सकते हैं. अगर आप हर रोज़ ये पावर योगा करते हैं तो आपको अपने शरीर में जल्दी ही कई लाभ देखने को मिलते हैं. पावर योग के कुछ टिप्स हम आपको बता ने जा रहे है चेहरे पर स्पेशल रौनक लाने के लिए पावर योगा की मदद ली जा सकती है. 

* अधोमुखश्वानासन
इस योगाभ्यास को करने से चेहरे का ब्लड फ्लो बेहतर होने के साथ-साथ मसल्स एक्टिव होते है. शायद आपको पता नहीं इस योग के रोजाना अभ्यास से पैर और गर्दन का स्ट्रेस भी कम होता है और दर्द से राहत मिलती है. धीरे-धीरे सांस लेने का समय बढ़ाते हुए 15 बार लंबी सांसे लें इससे ब्लड पंपिंग बेहतर होता है और स्किन में ग्लो आता है.

* धनुरासन
इस आसन को करने से शरीर से विषाक्त पदार्थ निकल जाते हैं जिससे मुंहासो का आना कम हो जाता है और स्किन में आ जाता है अलग ग्लो. इस आसन को करते समय 8 से 10 बार धीरे-धीरे गहरी सांस लें.

* हस्तपदासन
इस आसन को करने से आपके फेस का ब्लड फ्लो बढ़ता है जिसके कारण आपके चेहरे पर अलग ही रौनक आ जाती है. इस योग की अच्छी बात ये है कि इससे पीठ और हैमस्ट्रिंग में इंटेस स्ट्रेच होता है. इसको करते वक्त पैर सीधा और सांस लेने का तरीका सही होना चाहिए.

Source:Agency

Rashifal