Breaking News

Ford Figo फेसलिफ्ट 15 मार्च को होगी लॉन्च, दिखेंगे बड़े बदलाव

By Outcome.c :08-03-2019 09:21


Ford की नई Figo 15 मार्च को लॉन्च होगी। लॉन्चिंग से पहले कंपनी की डीलरशिप पर 2019 Ford Figo की बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग राशि 10 हजार रुपये है। फेसलिफ्ट Ford Figo के दो नए इंजन ऑप्शन में आने की संभावना है। इसके अलावा कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। 
फेसलिफ्ट फोर्ड फिगो में नए फ्रंट और रियर बंपर, हनीकॉम्ब फ्रंट ग्रिल, नई डिजाइन की हेडलाइट्स और नए अलॉय वील्ज मिलेंगे। कार के कैबिन में नया अपहोल्स्ट्री और 6.5-इंच टचस्कीन के साथ फोर्ड का Sync3 इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है। टचस्क्रीन ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट के साथ आएगा। 

सेफ्टी की बात करें, तो नई फिगो के सभी वेरियंट में ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर फीचर्स होंगे। टॉप वेरियंट में इन फीचर्स के अलावा 4 और एयरबैग्स मिल सकते हैं, जैसा नई फोर्ड अस्पायर और फ्रीस्टाइल में देखने को मिला है। 

इंजन
फोर्ड फेसलिफ्ट में अस्पायर फेसलिफ्ट वाले इंजन और गियरबॉक्स मिलेंगे। एक 96hp पावर वाला 1.2-लीटर और दूसरा 123hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। 1.2-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 1.5-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। इसका डीजल इंजन वर्तमान मॉडल का 1.5-लीटर वाला ही रहेगा, जो 100hp का पावर और 215Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। 

फोर्ड ने अस्पायर और एंडेवर फेसलिफ्ट की कीमत में इनके पुराने मॉडल्स की तुलना में हल्की कटौती की है। ऐसे में माना जा रहा है कि नई फिगो को भी अभी से कुछ कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। फिगो की मार्केट में टक्कर मारुति स्विफ्ट और ह्यूंदै ग्रैंड आई10 से मानी जाती है। 

Source:Agency

Rashifal