Breaking News

Airtel और Vodafone Idea ने प्रीपेड प्लान किया रिवाइज

By Outcome.c :08-03-2019 09:18


भारती Airtel और Vodafone Idea ने दूरसंचार कंपनियों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा के बीच अपने एक और प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। Airtel और Vodafone Idea ने अपने 169 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को रिवाइज किया है। इससे पहले भी इन दोनों कंपनियों ने रिलायंस Jio से मिल रही चुनौती को कम करने के लिए कई प्लान्स में बदलाव किए हैं। साथ ही, कई नए प्रीपेड प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। इन दोनों कंपनियों के अलवा पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने भी अपने कुछ प्रीपेड प्लान्स में बदलाव करके ज्यादा डाटा बेनिफिट्स दे रहा है। आइए, जानते हैं रिवाइज किए गए प्लान्स के बारे में

Airtel 169 रुपये वाला प्लान

भारती Airtel के 169 रुपये वाले प्लान में पहले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिल रहा था। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिल रहा था। अब Airtel ने इस प्लान में ज्यादा डाटा देने का फैसला किया है। इस प्लान में यूजर्स को अब 28GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा की लिमिट सेट की गई है यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा मिलने के अलावा पूरी वैलिडिटी के लिए 10GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को एयरटेल टीवी का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

Vodafone Idea 169 रुपये वाला प्लान
भारती Airtel की तरह ही Vodafone Idea के 169 रुपये वाले प्लान में पहले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB हाई स्पीड डाटा का लाभ मिल रहा था। साथ ही इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग के साथ ही पूरी वैलिडिटी के लिए 100 एसएमएस का भी लाभ मिल रहा था। अब Vodafone Idea ने भी इस प्लान में ज्यादा डाटा देने का फैसला किया है। इस प्लान में यूजर्स को अब 28GB डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस प्लान में प्रतिदिन 1GB डाटा की लिमिट सेट की गई है।

 

Source:Agency

Rashifal