Breaking News

सुबह एनर्जी देने वाली चाय आपके लिए परेशानी भी ला सकती है

By Outcome.c :01-03-2019 08:33


चाय पीना कई लोगों को पसंद होता हैं, खासकर सुबह के समय में. इससे आपको एनर्जी मिलती है और आपको मूड सुबह सुबह फ्रेश हो जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आप कई समस्याओं को बुलावा दे रहे हैं. जी हाँ, सुबह की चाय आपको कई तरह की परेशानी से घेर सकती है. सुबह खाली पेट चाय पीना सेहत के लिहाज से नुकसानदायक होता हैं. अगर आप भी खाली पेट चाय पीते हैं  सम्भल जाएँ.  आज हम इसी के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप भी ही पिएंगे खाली पेट चाय. 

* प्रोस्टेट कैंसर
खाली पेट चाय पीने से पुरूषों को प्रोस्टेट संबंधी बीमारी हो सकती है. ये बात कई रिसर्च में बैज्ञानिकों ने भी कही है.

* मिचली होना
रात को सोने के बाद से लेकर सुबह उठने तक हमारा पेट खाली हो जाता है. इस दौरान सीधे चाय पीने से पेट के बाइल जूस की प्रक्रिया में गलत असर पड़ता है और उल्टी की भी परेशानी होने लगती है. इसके साथ ही इससे घबराहट भी होने लगती है.

* एसिडिटी की समस्या
चाय में मौजूद हानिकारक तत्व पेट में एसिड को बढ़ा देते हैं, जिससे आपको पेट में अल्सर और एसिडिटी की समस्या हो जाती है. इसलिए आप भी खाली पेट इसका सेवन न करें.


* थकान होना
एक शोध के अनुसार, जो लोग खाली पेट बहुत अधिक दूध वाली चाय पीते हैं, उन्हें थकान की समस्या रहती है. ऐसे लोग कोई भी काम करने के बाद जल्दी थक जाते हैं. चाय में दूध मिलाने से एंटीऑक्सीडेंट का असर खत्म हो जाता है.

Source:Agency

Rashifal