Breaking News

माइक्रोसॉफ्ट की बड़ी सलाह, ना करें हमारे INTERNET EXPLORER का इस्तेमाल

By Outcome.c :11-02-2019 08:16


दुनिया की दिग्गज कंपनी मानी जाने वाली माइक्रोसॉफ्ट ने अपने वैब ब्राउजर इंटरनेट एक्सप्लोरर को लेकर हैरान कर देने वाली जानकारी लोगों के सामने रखी है. इस कम्पनी ने यूजर्स को प्राइमरी ब्राउजर की तरह इंटरनैट एक्सप्लोरर को ना यूज करने की सलाह दी है. इससे यूजर्स के बीच हड़कंप मच गया है.

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज डिवीजन के साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट क्रिस जैक्सन ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस बात से पर्दा उठाया है. उनका कहना है कि इंटरनैट एक्सपलोरर के लिए नए वैब स्टैन्डर्ड हमने नहीं बनाए हैं जिससे कुछ वैबसाइट्स ही इस पर सही तरीके से काम कर पाती हैं. जो लोग पुराने समय से बिजनेस कर रहे हैं वो अब भी इंटरनेट एक्सप्लोरर इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें हम कह रहे हैं कि प्रामरी रूप से इसे ना इस्तेमाल किया जाएं.

इनका करें इस्तेमाल....

वहीं द वर्ज की रिपोर्ट की माने तो यूजर्स के कॉमेंट्स का जवाब देते हुए जैक्सन ने बताया कि 'मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि प्राइमरी ब्राउजिंग के लिए एक्सप्लोरर का यूज ना हो क्योंकि कई नई साइट्स इस पर ब्रेक हो जाती हैं वहीं पुरानी वैबसाइट्स ही इस पर सही काम करने में सक्षम है. अतः इसके स्थान पर यूजर्स क्रोम, फायरफॉक्स और ऐज ब्राउजर को इस्तेमाल में ला सकते हैं. 

Source:Agency

Rashifal