Breaking News

इंदौर से भी जुड़ेगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे : नितिन गडकरी

By Outcome.c :09-02-2019 08:33


इंदौर। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे मंदसौर होते हुए इंदौर से भी जुड़ेगा। यह जानकारी सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में दी।

गडकरी ने लोकसभा में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की विशेषता बताते हुए कहा कि यह 120 मीटर चौड़ा होगा। यह गुड़गांव से शुरू होकर सवाई माधौपुर, अलवर, रतलाम, झाबुआ से होकर वडोदरा और वहां से मुंबई जाता है। एक्सप्रेस-वे का काम पूरा होने पर दिल्ली से मुंबई की दूरी 12 घंटे में पूरी की जा सकेगी। प्रोजेक्ट के तहत मप्र में 240 किमी क्षेत्र में भू-अर्जन का काम पूरा हो गया है।

गडकरी ने बताया कि उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल को प्रस्ताव दिया है कि वे चाहें तो सड़क परिवहन विभाग एक्सप्रेस-वे में बुलेट ट्रेन के लिए भी जगह देने को तैयार है। अकेले इस रोड के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भू-अर्जन कर सरकार ने 16 हजार करोड़ रुपए बचाए हैें।

इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने गडकरी से कहा कि आपने देश के इतने पैसे बचाए हैं तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे को मंदसौर होते हुए इंदौर से भी जोड़ दें। इस पर गडकरी ने आश्वासन दिया कि इंदौर को जोड़ना ही पड़ेगा। जल्दी ही इस संबंध में योजना बनाकर काम शुरू करेंगे।

Source:Agency

Rashifal