Breaking News

भगवान राम सिर्फ हिंदू ही नहीं, मुसलमानों के भी पूर्वज हैं : रामदेव

By Outcome.c :09-02-2019 07:38


अहमदाबाद: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के मुद्दे को राष्ट्र के गौरव से जुड़ा बताते हुए योग गुरु रामदेव (Yog Guru Ramdev) ने शुक्रवार को कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं. योग गुरु रामदेव ने अहमदाबाद से लगभग 70 किलोमीटर दूर खेड़ा जिले के नडियाद शहर में पत्रकारों से कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है. 
साधु-संतों से बोले बाबा रामदेव: जब भगवान राम-कृष्ण ने धूम्रपान नहीं किया तो हमें क्यों करना चाहिए?

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? यह स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं.'    रामदेव संतराम मंदिर द्वारा आयोजित एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आये थे. 

उन्होंने दावा किया, ‘यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है. भगवान राम केवल हिंदुओं के ही नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे. राम मंदिर का यह मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है. इसका वोट बैंक की राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.' विपक्षी कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के ‘लाभार्थी' है और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते है.

गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा, ‘बाबा रामदेव जैसे लोग सत्तारूढ़ भाजपा के लाभार्थी हैं. इस तरह के बाबा एक बार फिर चुनावों से पहले भाजपा और मोदी सरकार की मदद करने के लिए सामने आए हैं ताकि अगले पांच वर्षों के लिए और अधिक लाभ उठाए जा सकें.'

Source:Agency

Rashifal