Breaking News

Lamborghini Huracan Evo भारत में लॉन्च, कीमत 3.73 करोड़

By Outcome.c :08-02-2019 09:13


Lamborghini ने भारत में Huracan का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया। Lamborghini Huracan Evo नाम से बाजार में उतारी गई इस नई सुपरकार की एक्स शोरूम कीमत 3.73 करोड़ रुपये है। नई लैंबॉर्गिनी उराकन की स्टाइलिंग में काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन है। नई कार की कीमत पुरानी Huracan के लगभग बराबर ही है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 3.71 करोड़ रुपये थी। 
लैंबॉर्गिनी की इस शानदार सुपरकार में 5.2-लीटर V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 631 bhp का पावर और 600 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह पुराने मॉडल की तुलना में 28 bhp ज्यादा पावर वाली कार है। कंपनी का दावा है कि नई कार मात्र 2.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है। पुरानी उराकन 3.4 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ती है। 

उराकन इवो में नया फ्रंट और रियर बंपर, रियर डिफ्यूजर और नए ट्विन एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं। इस कार में LDVI नाम से नया चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। यह नया सिस्टम सुपरकार की स्पीड समेत कई चीजों को मॉनिटर और कंट्रोल करता है। लैंबॉर्गिनी ने इस कार में Y-शेप स्पोक वाले नए अलॉय वील्ज दिए हैं। 

कार के कैबिन की बात करें, तो इसमें 8.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो ऐपल कारप्ले और वॉयस कमांड सपॉर्ट के साथ आता है। पुरानी कार की तुलना में इसमें ज्यादा इंटरनल स्टोरेज भी दिया गया है। इसमें हाइ-कपैसिटी हार्ड डिस्क के साथ ड्यूल कैमरा टेलीमेट्री सिस्टम का एक नया ऑप्शन दिया गया है। भारतीय बाजार में इस सुपरकार की टक्कर Ferrari 488 GTB और Audi R8 V10 Plus जैसी कारों से होगी। 

Source:Agency

Rashifal