Breaking News

SC से तेजस्वी को झटकाः खाली करना होगा सरकारी बंगला

By Outcome.c :08-02-2019 07:48


पटना, जेएनएन। पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बंगला विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी को आज बड़ा झटका दिया है। याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने पचास हजार का जुर्माना लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तेजश्वी यादव  इस तरह की याचिका दायर कर  कोर्ट का कीमती समय ख़राब कर रहे हैं। तेजस्वी को अब अपना बंगला खाली करना ही होगा।

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने तेजस्वी यादव से कहा कि पहले आप उपमुख्यमंत्री थे, फिर इस पद पर नहीं रहे। अब आप नेता विपक्ष के तौर पर वैसा ही बंगला पा चुके हैं तो फिर उपमुख्यमंत्री वाले बंगले में क्यों रह रहे हैं?

बता दें कि तेजस्वी के बंगले के विवाद की याचिका को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने आज उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। 
तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने के लिए बिहार सरकार की ओर से पुलिस और अधिकारी पहुंचे थे, लेकिन तेजस्वी के बंगले के गेट पर चिपकाई गई नोटिस को देखकर जिसमें सुप्रीम कोर्ट में अपील की बात लिखी गई थी। यह देखकर अधिकारियों ने आला अफसरों से बात की। इसके बाद राजद नेता गेट के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे और बंगला खाली नहीं कराया जा सका था।

तेजस्वी के बंगले को खाली कराए जाने के मामले में उनके बड़े भाई और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि तब तेजस्वी यादव दिल्ली में थे और पुलिस उनका बंगला खाली कराने पहुंच गई थी। 

Source:Agency

Rashifal