Breaking News

ईयरफोन लगाकर सो रहा था युवक, चार्जिंग प्वाइंट के करंट से हुई मौत!

By Outcome.c :07-02-2019 08:01


थाईलैंड में एक 24 वर्षीय युवक को उसके अपार्टमेंट में मृत पाया गया. पुलिस को संदेह है कि उसकी मौत स्मार्टफोन द्वारा हुए इलेक्ट्रोक्यूशन की वजह से हुई होगी. युवक अपने कानों में ईयरफोन और पॉवर एक्सटेंशन सॉकेट से जुड़े स्मार्टफोन के साथ अचेत अवस्था में पाया गया था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

मिरर स्टेट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, थाईलैंड पुलिस का मानना है कि युवक की मौत मुख्य रूप से शॉर्ट सर्किट के कारण हुई होगी. ऐसा माना जा रहा है कि 24 वर्षीय युवक अपना स्मार्टफोन चार्जिंग में लगाकर कोई गाना सुन रहा होगा या किसी से बात कर रहा होगा. पुलिस का कहना है कि स्मार्टफोन सैमसंग का कोई मॉडल था और इसे किसी सस्ते थर्ड पार्टी चार्जर से चार्ज किया जा रहा था. साथ ही ये भी पाया गया कि युवक अपने होठों पर ईयरफोन के माइक्रोफोन वाले हिस्से को रखा हुआ था.

पुलिस कैप्टन पॉल्थॉन्ग ने कहा, 'हमारा मानना है कि शॉर्ट सर्किट से उसकी मौत हुई होगी जब वह युवक किसी के साथ फोन पर बात रह रहा होगा या गाने सुन रहा होगा. इसी तरह बहुत से लोग खतरे में पड़ सकते हैं जो सस्ते चार्जिंग एडैप्टर का इस्तेमाल करते हैं. ये वो चार्जर होते हैं तो जो अधिकृत कंपनी से निर्मित नहीं होते.'

हालांकि अभी तक पुलिस ने युवक के मौत की कोई आधिकारिक कारण को घोषित नहीं किया है. कैप्टन ने कहा, 'ऐसा लग रहा है युवक की मौत करंट लगने से हुई है, हालांकि मौत के वास्तविक कारणों को जानने के लिए हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.'

अगर मौत वास्तव में करंट लगने की वजह से हुई है तो ये घटना एक बार फिर लोगों की लापरवाही की ओर से इशारा करती है. स्मार्टफोन कंपनियां हमेशा लोगों से कहती हैं कि किसी अनधिकृत स्मार्टफोन एक्सेसरीज को इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. सस्ते एक्सेसरीज भले ही सस्ती होती हैं लेकिन इनका इस्तेमाल कभी-कभी जानलेवा साबित होता है.

Source:Agency

Rashifal