Breaking News

मंदिर में तोड़फोड़, इमरान खान ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए

By Outcome.c :07-02-2019 08:00


इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। यहां कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर में रखीं मूर्तियों और पवित्र ग्रंथों में आग लगा दी। इस मामले में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यह कुरान की शिक्षा के खिलाफ है।

घटना के खिलाफ हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध- प्रदर्शन किए
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, खैरपुर के कुंभ में कुछ अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी। खान ने मंगलवार रात ट्वीट कर सिंध प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए।

इससे पहले हिंदू समुदाय ने मंदिर में हुई तोड़फोड़ के खिलाफ प्रदर्शन किए और पुलिस में शिकायत दर्ज की। पाक मीडिया के मुताबिक, मंदिर के चारों ओर काफी घर हैं, इसलिए मंदिर की रखवाली के लिए कोई मौजूद नहीं था।

पाक हिंदू काउंसिल के सलाहकार राजेश कुमार पहले भी मंदिरों की सुरक्षाओं के लिए एसआईटी गठित करने की मांग कर चुके हैं। कुमार ने बताया, इस घटना से हिंदू समुदाय में काफी गुस्सा है। देशभर में इस तरह के हमले धार्मिक सदभावना बिगाड़ने के लिए किए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। न ही इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार किया गया।

पाकिस्तान में सिर्फ 2% हिंदू
20.2 करोड़ आबादी वाले पाकिस्तान में सिर्फ 2% हिंदू बचे हैं। यहां मुस्लिम समुदाय बहुसंख्यक है। ज्यादातर हिंदू सिंध प्रांत में ही रहते हैं। हिंदुओं पर अत्याचार के मामले सामने आते रहते हैं।

Source:Agency

Rashifal