Breaking News

नहीं बन पा रही हैं माँ तो एक बार अपनाएं ये तरीके

By Outcome.c :06-02-2019 09:06


हर लड़की चाहती है कि शादी के बाद उसे माँ बनने का सुख मिले. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वो माँ नहीं बन पाती. शादी के बाद बहुत दिनों तक बच्‍चा पैदा न हो तो ढेर सारे तनाव घेर लेते हैं. संतान न होने से अनेक प्रकार के ताने व यातनाएं भी झेलनी पड़ती हैं. अगर आप भी ऐसी परेशानी से गुज़र रही  हैं तो इन तरीकों से आपको माँ बनने का सुख मिल सकता है. आइये हम आपको बता देते हैं क्या करना चाहिए.

* मासिक धर्म समाप्त होने के 4 दिन बाद से सात दिन तक लगातार शिवलिंगी के 5 बीज खिलाए जाएं तो महिला के गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है.

* शिवलिंगी के बीजों को तुलसी व गुड़ के साथ पीसकर नि:संतान महिला को सेवन कराया जाता है. आदिवासी महिलाओं के अनुसार इससे जल्‍दी ही गर्भधारण हो जाता है.

* नि:संतान महिलाओं को शिवलिंगी क बीजों व चटनी दोनों का सेवन कराने से विशेष लाभ होता है.

* शिवलिंगी की पत्तियों को बेसन के साथ मिलाकर सब्ज़ी भी बनाई जाती है. इस सब्‍ज़ी का सेवन करने से स्‍वस्‍थ संतान पैदा होती है.

* शिवलिंगी के बीजों, चटनी व सब्‍ज़ी खाने से पुत्र संतान की संभावना ज़्यादा रहती है. आदिवासी इलाकों में इसका बहुतायत प्रयोग किया जाता है. 

* चुस्‍त-दुरुस्‍त, स्‍वस्‍थ व तेजवान बच्‍चा पैदा करने के लिए गुजरात के डांग क्षेत्र के आदिवासी शिवलिंगी के बीजों, पुत्रंजीवा, नागकेशर व पारस पीपल के बीजों की समान मात्रा लेकर चूर्ण बनाते हैं. 

Source:Agency

Rashifal