Breaking News

पति से तलाक लेते ही ये महिला बन जाएगी दुनिया की सबसे अमीर महिला

By Outcome.c :11-01-2019 07:40


नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजॉन के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस से तलाक ले रहे हैं. बेजोस ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी. जेफ और मैकेंजी ने 25 साल पहले एक-दूसरे से शादी की थी. खास बात ये है कि अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) का तलाक दुनिया में सबसे महंगा हो सकता है. क्योंकि, तलाक के बाद अगर संपत्ति का बंटवारा होता है तो मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं. वॉशिंगटन के कानून के मुताबिक शादी के बाद अर्जित की गई संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर बांटी जाती है.

दुनिया की सबसे अमीर महिला होंगी मैकेंजी
ब्‍लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, बेजोस 137 अरब डॉलर यानी 9.59 लाख करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं. अगर दोनों के बीच संपत्ति को बराबर बांटा जाता है तो मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिल सकते हैं. जेफ बेजोस ने अमेजॉन की स्‍थापना 1994 में की थी. मैकेंजी बेजोस अमेजॉन की पहली कर्मचारी थीं. हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजोस और मैकेंजी के बीच शादी से पहले कोई करार हुआ था या नहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैकेंजी पति की संपत्ति में हिस्सा नहीं मांगेंगी.

जॉब इंटरव्यू में हुई थी पहली मुलाकात
मैकेंजी बेजोस उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं. साल 1992 में जॉब इंटरव्यू के दौरान जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात हुई थी. वो हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में इंटरव्यू के लिए गई थीं. जेफ ने ही उनका इंटरव्यू लिया था.
 

Source:Agency

Rashifal