Breaking News

AFC Asian Cup: भारत की करारी हार, यूएई ने 2-0 से जीता मैच

By Outcome.c :11-01-2019 07:16


चार दिन पहले थाईलैंड को 4-1 से हराकर सनसनी फैलाने वाली भारतीय फुटबॉल टीम बृहस्पतिवार को एएफसी एशियन कप में लय हासिल नहीं कर सकी। मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने सुनील छेत्री की अगुआई वाली भारतीय टीम 2-0 से हरा दिया। खलफान मुबारक (41 वें मिनट) और अली मबखाउत ने 88 वें मिनट में गोल किए। यूएई ने पहला मुकाबला बहरीन से 1-1 से ड्रॉ खेला था। उसके दो मैचों में चार अंक हो गए हैं।
यूएई विश्व रैंकिंग में 79वें, जबकि भारत 97वें स्थान पर है। अन्य मुकाबले में थाईलैंड ने बहरीन को 1-0 से हरा दिया। दूसरे दौर की होड़ में बने रहने के लिए भारतीय टीम को अब 14 जनवरी को बहरीन के साथ होने वाले मुकाबले को कम से कम ड्रॉ खेलना होगा।   

शुरुआत में कई मौके बनाने वाली भारतीय टीम गुरुवार को दोनों हाफ में कड़ी टक्कर देने और मौके बनाने के बावजूद हार नहीं टाल सकी। भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छे हमले बोले लेकिन फिनिशंग टच नहीं दे पाने का खामियाजा भुगतना पड़ा सके।  भाग्य भी भारतीय टीम के साथ नहीं था। पहले हाफ में भारत ने तीन बड़े मौके गंवाए इसी तरह दूसरे हाफ में मौके बनाए लेकिन दो मर्तबा गेंद गोलपोस्ट से टकराकर रह गई। एक मर्तबा तो इंजरी टाइम में ऐसा हुआ। 

शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात का गेंद पर कब्जा ज्यादा रहा लेकिन स्टीफन कांस्टेनटाइन की टीम हमले करने में मेजबान टीम से आगे थी। सातवें मिनट में संदेश झीगान का हेडर निशाने पर नहीं था। यूएई गोलकीपर खालिद ने भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के हेडर पर एक मर्तबा खूबसूरत बचाव भी किया।

छेत्री का 43 वें मिनट में किया प्रयास भी विफल रहा। इसके अलावा 53 वें मिनट में जेजे की एक वॉली भी बेहद करीब से चूक गई थी। दोनों टीमों की टक्कर आठ साल बाद हुई थी। इससे पहले दोनों 2011 में फीफा विश्व कप क्वालिफायर में भिड़े थे।

Source:Agency

Rashifal