Breaking News

सऊदी युवती ने कनाडा में मांगी शरण, पिता बैंकॉक पहुँचे

By Outcome.c :09-01-2019 08:09


इस्लाम और अपना घर छोड़ सऊदी अरब से भागने वाली 18 वर्षीया युवती ने कहा है कि वो कनाडा, अमरीका, ऑस्ट्रेलिया या ब्रिटेन में शरण लेना चाहती हैं. रहाफ़ मोहम्मद अल-क़ुनून ने सोशल मीडिया की वजह से दुनिया भर के लोगों का ध्यान खींचा. महज़ डेढ़ दिन में उनके ट्विटर एकाउंट पर 50,000 फ़ॉलोअर जुड़ गए. वो बैंकॉक हवाई अड्डे से ट्विटर पर लगातार अपनी हालत बताती जा रही थीं. मंगलवार को उन्होंने फिर ये ट्वीट कियाः "मैं कनाडा/अमरीका/ऑस्ट्रेलिया/ब्रिटेन से सुरक्षा मांगती हूँ. उनके प्रतिनिधि मुझसे संपर्क करें."

उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि वो कनाडा में शरण लेना चाहती हैं. ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वो सऊदी युवती के शरण लेने की किसी भी अर्ज़ी पर विचार करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि मानवीय आधार पर किसी भी वीज़ा के आवेदन पर संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी संस्था की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विचार किया जाएगा.

इस बीच थाई अधिकारियों ने कहा है कि रहाफ़ क़ुनून के पिता अपनी बेटी को देखने के लिए बैंकॉक पहुँच गए हैं. रहाफ़ ने सोमवार से ही अपने आप को बैंकॉक एयरपोर्ट पर एक होटल के कमरे में ख़ुद को बंद रखा हुआ है ताकि उन्हें डिपोर्ट नहीं कर दिया जाए. उन्होंने इस बारे में भी ट्वीट किया और लिखाः "मुझे पता चला है कि मेरे पिता पहुँच गए हैं और मैं इससे चिंतित और बहुत डरी हुई हूँ. मगर मैं यूएनएचसीआर और थाई अधिकारियों की हिफ़ाज़त में सुरक्षित महसूस कर रही हूँ."

Source:Agency

Rashifal