Breaking News

भारत के पास इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण : पेन

By Outcome.c :08-01-2019 08:54


सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने सोमवार को स्वीकार किया कि भारत का मौजूदा गेंदबाजी आकमण दुनिया का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण है जिसने उनके बल्लेबाजों को भारी दबाव में ला दिया जिससे मेहमान टीम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम करने में सफल रही। एससीजी पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ रहा जिससे भारतीय टीम ने श्रृंखला 2-1 से जीत ली। इसके बाद पेन ने कहा, यह भारतीय आक्रमण सचमुच काफी अच्छा था, मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया में हमने उन्हें इसका श्रेय दिया कि वे कितने निरंतर रहे हैं। तीन तेज गेंदबाजों ने काफी तेज रफ्तार से गेंदबाजी की, वे दबाव बनाने में निरंतर रहे।

उन्होंने कहा, इसलिए उनके गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था। मार्कस (हैरिस) और ट्रेविस (हेड) का दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना सचमुच काफी सकारात्मक था। भारत ने एडिलेड में पहले और मेलबर्न में तीसरे टेस्ट में जीत हासिल की जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पर्थ में दूसरे मैच में जीती थी और चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा। पेन ने कहा कि एडिलेड टेस्ट मैच उनकी टीम के पक्ष में जा सकता था लेकिन भारत ने अहम क्षणों में जीत के बाद सीरीज अपने नाम कर ली।

उन्होंने कहा, ईमानदारी से मुझे लगता है कि हमने एडिलेड टेस्ट हाथ से गंवा दिया। हमें लगा कि उस टेस्ट के दौरान हमें कई मौके मिले और जब भी ये मौके आए तो सच कहूं तो भारत ने इन्हें लपक लिया। अब उसे सोचते हुए लगता है कि अगर हम उस टेस्ट में जीत गए होते तो यह नतीजा 2-1 से हमारे पक्ष में हुआ होता।

इस विकेटकीपर ने कहा, यह थोड़ा अजीब लगता है कि चार टेस्ट की बड़ी श्रृंखला में पहले ही टेस्ट में कुछ मौके बने जिसे हमने गंवा दिया और भारत ने हमें हरा दिया जिसके बाद सीरीज का अंत इस तरह हुआ, इसे पचा पाना सचमुच काफी मुश्किल है।

पेन ने कहा, इस सीरीज से पहले, हमें लगा कि ऑस्ट्रेलिया में हम भारत को हरा सकते हैं। लेकिन पूरी सीरीज के दौरान भारत ने बड़े मौकों का फायदा उठाया, विराट ने रन बनाए, पुजारा ने रन बनाए, बुमराह ने शानदार गेंदबाजी स्पैल फेंका। इसी तरह से आप टेस्ट मैच जीत सकते हो। इसलिए भारत ने यह श्रृंखला जीत ली। 

Source:Agency

Rashifal