Breaking News

Nissan की यह SUV देगी Creta और Brezza को कड़ी टक्कर, इस दिन होगी लॉन्च

By Outcome.c :07-01-2019 09:17


नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Nissan इन दिनों अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Kicks पर काम कर रही है और भारत में इसे 22 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है और जल्द ही Kicks की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा Nissan India ने ऑनलाइन भी बुकिंग शुरू कर दी है। Nissan Kicks समान रेनो डस्टर/कैप्चर और निसान टेर्रानो के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। निसान के भारतीय डिजाइन स्टूडियो ने भी काफी कुछ काम किया है। इस एसयूवी के फ्रंट और रियर में आक्रामक डिजाइन दिया गया है। भारत में इसका मुकाबला Hyundai Creta और Maruti Brezza से होगा।

एसयूवी में नया डुअल टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर दिया गया है जो कि अपहोलस्ट्री से मैच करता है। वहीं, केबिन में फीचर्स के साथ ही वही फीचर्स दिए गए हैं जो कि रेनो कैप्चर क्रोसओवर में देखे जाते हैं। पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Nissan Kicks में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 104bhp की पावर और 142Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही यह 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है जो 108bhp की पावर और 240Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन 5-स्पीड मैनुअल और डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने फिलहाल इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से साथ नहीं उतारा है।

डिजाइन की बात करें तो नई Nissan Kicks में मॉडर्न क्रोसओवर जैसा लुक दिखता है, जो एक सक्रिय और ऊर्जावान डिजाइन लाइन प्रदान करता है। इसमें एक मजबूत A-पिलर और एक डायनामिक सॉनिक पल्स लाइन दी गई हैं, जो कि सड़क पर इसे तेज दिखाती हैं। फ्रंट में आपको एक वी-मोशन ग्रिल मिलती हैं, जो इसमें फुरतीली लगती है और निसान प्रोजेक्टर हेडलैंप्स किक्स के सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। ग्रिल में एक सटीक जाल ग्रिल डिजाइन दिया गया है, जो बड़े निसान लोगो को स्पोर्टी अंदाज से बढ़ाता है।

Nissan Kicks ऐेसे इंटीरियर की पेशकश करता है, जो आपको अपनी ओर खींचने पर मजबूर कर देगा। इसमें विस्तृत सरणी के मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें फॉक्स लैदर से प्लास्टिक को एक फॉक्स फाइबर फिनिश शामिल हैं। अगर आप यहां डिटेल में देखते हैं तो इसका केबिन काफी व्यस्त लगता है। हालांकि, अगर आप पूरे केबिन की तस्वीर देखते हैं तो यह आपको आकर्षक दिखेगा। अंदर जाने के लिए निसान आपको एक स्मार्ट कार्ड Key देता है, जिसका इस्तेमाल थोड़ा सा ही है।

इसके अलावा नई Nissan Kicks के डैशबोर्ड डिजाइन में एक ग्लाइडिंग विंग डिजाइन दिया गया है, जो कि ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर दोनों को वाहन पर पेश किए जाने वाले सिस्टम तक आसानी से पहुंचने में मदद करता है। स्टीयरिंग व्हील पर भी लैदर रैप के साथ मैटे क्रोम फिनिश का बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया गया है। कनेक्टिविटी के लिए आपको निसान इंटेलिजेंट कनेक्ट का लेटेस्ट जनरेशन मिलता है, जो आपको 50 से अधिक फीचर्स का एक्सेस देगा, जो इसे 2019 में आने वाले सबसे कनेक्टेड वाहनों में से एक बनाता है। इसके अलावा यहां 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जो इसका एक बेहतरीन टच रिस्पांस और इंटरफेस है।
 

Source:Agency

Rashifal