Breaking News

मारूति अपनी नई-नवेली वैगन-आर को 23 जनवरी को करेगी लांच

By Outcome.c :07-01-2019 09:15


दिल्ली. मारुति सुजुकी अपनी नई वैगन-आर की लॉन्चिंग के लिए तैयार है। नई वैगन-आर 23 जनवरी को लॉन्च होगी। कंपनी ने इस कार को नया डिजाइन दिया है, जिससे इसे ग्राहकों के लिए और आकर्षक बनाया जा सके। कंपनी ने इस कार को भी हर्टेक प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है, जिससे इसका वजन कम हुआ है। इस कार को आने वाले क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया गया है।


कंपनी ने कार के डिजाइन को पूरी तरह से नहीं बदला है। इन वैगन-आर में फ्रेस नोज मिलेगी, जो ज्यादा चौड़ी होगी और एसयूवी की तरह नजर आएगी। कार की हेडलाइट्स भी बड़ी होंगी। ग्रील और लोवर बंपर पर मैटे ब्लैक कलर की फिनिशिंग मिलेगी। इन बदलाव के साथ कार को एक नया और बोल्ड लुक मिलेगा।

स्विफ्ट और अर्टिगा की तरह इस कार में फ्लोटिंग रूफ दिया जाएगा। वहीं रियर साइड में एक बेहतर लुक वाली टेल लाइट मिलेगी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक कार में चार सिलेंडर वाला इंजन होगा। कार में 1.2 लीटर का के12 इंजन दिया गाय है। ये इंजन 83 हॉर्स पावर की ताकत और 113 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा।

हालांकि मारुति इसमें 1.0 इंजन को लोवर विकल्प के तौर पर भी रख सकती है। इस इंजन का इस्तेमाल कार के सीएनजी वेरिएंट में किया जा सकता है। इसके साथ ही मारुति पहली बार इस कार में ऑटोमेटिक गियर का विकल्प भी दे सकती है। कंपनी ने कार के इंटीरियर को भी अपग्रेड किया है। इसमें आपको एक टच स्क्रीन, टू टोन इंटीरियर और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल मिलेगा। इस कार की कीमत 4.5 लाख रुपए से 6.5 लाख रुपए के बीच होगी।
 

Source:Agency

Rashifal