Breaking News

भारत ने 622 रन बनाकर पारी घोषित की, पुजारा-पंत की 'मैराथन' पारियां

By Outcome.c :04-01-2019 08:31


ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को दूसरे दिन अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्कस हैरिस (19) और उस्मान ख्वाजा (5) नाबाद हैं.

इससे पहले भारत ने चेतेश्वर पुजारा (193) और रिषभ पंत (नाबाद 159) के शतकों से शुक्रवार को अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों का विशाल स्कोर बनाकर घोषित कर दी. यह भारतीय टीम द्वारा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बनाया गया दूसरे सबसे बड़ा स्कोर है. भारतीय टीम ने इससे पहले 2004 में इसी मैदान पर सात विकेट पर 705 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की थी.

इस पारी में भारत के लिए पुजारा और पंत के अलावा मयंक अग्रवाल ने 77 और रवींद्र जडेजा ने 81 रनों का अहम योगदान दिया.

पिछले दिन के स्कोर चार विकेट पर 303 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहले सत्र में एक विकेट गंवाकर 389 रन बनाए. टीम का पांचवां विकेट हनुमा विहारी (42) के रूप में गिरा. वह नाथन लायन की गेंद पर मार्नस लाबुसचाग्ने के हाथों लपके गए.


इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में एक अन्य विकेट गंवाकर 491 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. मेहमान टीम का छठा विकेट पुजारा के रूप में गिरा. वह अपना दोहरा शतक लगाने से चूक गए.

पुजारा को 418 के स्कोर पर लायन ने ही अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेजा. पंत ने इसके बाद, जडेजा के साथ मिलकर दूसरे सत्र की समाप्ति कर कोई और विकेट गंवाए बगैर टीम को 491 के स्कोर तक पहुंचाया.

इसके बाद तीसरे सत्र में पंत ने जडेजा के साथ 204 रनों की दोहरी शतकीय साझेदारी की और टीम को 622 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर जडेजा का विकेट गिरा. उन्हें नाथन ने बोल्ड किया. इसके साथ ही भारतीय टीम की पहली पारी को इसी स्कोर पर घोषित कर दिया गया.

Source:Agency

Rashifal