Breaking News

वजन कम करने में कारगर हैं ये चाय

By Outcome.c :10-12-2018 08:51


चाय के नाम से लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. दिनभर चाय की जरूरत हो या नहीं हो लेकिन सुबह के समय बिस्तर में एक कप चाय मिल जाये तो सारा आलास दूर हो  जाता है. हमारे देश के लोगों को चाय कुछ ज्यादा ही पसंद होती है. लेकिन चाय पीना सिर्फ आदत नहीं  होती बल्कि इसके कई फायदे भी होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. आज हम आपको इसके फायदे बताने जा रहे हैं. ये सिर्फ एक तरह की चाय नहीं है बल्कि कई तरह की चाय है जिससे आप अपना वजन कम कर सकते हैं. अब वजन को कम करना मुश्किल की बात नहीं है. इसको कम करन के लिए हम अपनी चाय का सहारा ले सकते है.

* ग्रीन टी: ग्रीन टी हमारे नर्वस सिस्टम पर प्रभाव डालती है. ग्रीन टी के अंदर कैटचीन नाम का एंटी ऑक्सिडेंट और एपीगैलोकैटचीन पाया जाता है. यह हमारे फैट को बर्न करके हमारे शरीर को फैट मुक्त करता है.

* ऊलौंग चाय: यह चाय सेमी फर्मेन्टेड ही होती है. इसको पॉलीफिनॉल शरीर के मैटाबॉलिज्म सिस्टम को बढ़ाने में मदद करता है. यह कॉलेस्ट्रोल को कम करने के साथ ही फैट को बर्न करती है.

* पुदीने की चाय: पुदीने की चाय पाचन तंत्र को बढ़ाती है. यह चाय आपके शरीर के शुगर लेवल को भी दुरूस्त बनाए रखती है. इससे मीठा खाने की इच्छा कम हो जाती है.

* दाल चीनी की चाय: यह मसालेदार चाय आपके वजन को कम करने का बेहतर विकल्प है. यह हमारी कैलोरी को कम करने का काम करता है.
 

Source:Agency

Rashifal