Breaking News

ट्रेंट बोल्ट की हैटट्रिक, न्यू जीलैंड से लगातार 12वीं बार हारा पाक

By Outcome.c :08-11-2018 08:40


न्यू जीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हैटट्रिक लेकर बुधवार को पाकिस्तान को हार के लिए मजबूर कर दिया। अबु धाबी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में न्यू जीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 266 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 219 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह न्यू जीलैंड ने मैच में 47 रनों से जीत दर्ज की। हैटट्रिक लेने वाले ट्रेंट बोल्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
रोचक बात यह है कि कीवी टीम की पाक के खिलाफ लगातार 12वीं जीत है। इसी के साथ कीवी टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज क दूसरा वन-डे 9 नवंबर को अबु धाबी में ही खेला जाएगा। 

यूं पूरी हुई हैटट्रिक 
267 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के तीसरे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार तीन बल्लेबाजों को आउट करते हुए न केवल हैटट्रिक पूरी की, बल्कि पाकिस्तानी बैटिंग की कमर तोड़ दी। उनके पहले शिकार बने ओपनर फखर जमां (1), जिन्हें बोल्ट ने बोल्ड किया। दूसरे शिकार रहे बाबर आजम (0), जो रोस टेलर के हाथों लपके गए और तीसरे शिकार मोहम्मद हफीज (0) बने। हफीज पगबाधा आउट हुए। यहां मेजबान टीम का स्कोर 8/3 हो गया। 

इसके बाद हालांकि शोएब मलिक और इमाम उल हक ने चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की, लेकिन इमाम (34) के आउट होने के बाद पाकिस्तान फिर मुश्किल में पड़ गया। शोएब मलिक (30) और शादाब खान (7) जल्दी ही आउट हो गए। कप्तान सरफराज अहमद (64) और इमाद वसीम (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। पूरी टीम 219 के स्कोर पर ढेर हो गई। बोल्ट के अलावा फॉर्ग्यूसन ने भी 3 विकेट झटके, जबकि ग्रैंडहोम को 2 विकेट मिले। 

न्यू जीलैंड की पारी का रोमांच 
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यू जीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके शीर्ष दो विकेट जल्दी-जल्दी गिरे। जॉर्ज वर्कर (1) और कॉलिन मुनरो (29) शाहीन अफरीदी ने चलता किया। विलियम्सन (27) भी अच्छी शुरुआत के बाद जल्दी आउट हो गए। इसके बाद रोस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) ने चौथे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी निभाई और टीम को 200 के पार पहुंचाया। 

इसके बाद हालांकि न्यू जीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और शादाब खान ने चार गेंदों में तीन विकेट लेकर मेहमानों की हालत खराब कर दी। मेहमान टीम का स्कोर 3 विकेट पर 208 रन से अचानक 7 विकेट पर 210 हो गया। यहां ईश सोढ़ी ने 24 और टिम साउदी ने 20 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को 250 के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार एवं इमाद वसीम ने एक विकेट लिया। 

Source:Agency

Rashifal