Breaking News

पृथ्वी साव हुए फिट, सचिन तेंडुलकर के साथ प्रैक्टिस करते दिखे

By Outcome.c :08-11-2018 08:37


वेस्ट इंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच (राजकोट टेस्ट) में शतक जड़ने वाले युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी साव चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तैयारी भी शुरू कर दी है। इस तैयारी में उनकी मदद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर कर रहे हैं। बता दें कि देवधर ट्रोफी के दौरान पृथ्वी साव को कोहनी में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें रणजी ट्रोफी के पहले मैच से बाहर होना पड़ा था। 
सूत्रों की मानें तो साव बुधवार को मुंबई के एमआईजी क्रिकेट क्लब के मैदान पर सचिन तेंडुलकर के साथ प्रैक्टिस करते देखे गए। सूत्रों ने बताया कि सचिन तेंडुलकर, विनोद कांबली, प्रशांत शेट्टी और जगदीश चावन ने लगभग एक घंटा पृथ्वी को प्रैक्टिस कराया। सचिन और जगदीश ने रबर बॉल (बल्लेबाज सामान्यत: ऐसी प्रैक्टिस बारिश वाले मैच में विकेट बचाने के लिए करते हैं।) से साव को अभ्यास कराया। सचिन ने पृथ्वी को बैटिंग के कुछ टिप्स भी दिए। 

उल्लेखनीय है कि एमआईजी में सचिन तेंडुलकर की 'तेंडुलकर मिडलेक्स ग्लोबल अकादमी' भी है। सूत्रों ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सचिन ने पृथ्वी को महत्वपूर्ण टिप्स दिए। पृथ्वी ने सोमवार और दिवाली यानी मंगलवार को भी रबर बॉल के साथ अभ्यास किया। 

भारतीय टीम को वेस्ट इंडीज सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया जाना है, जहां पृथ्वी साव टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। युवा साव के लिए यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि साव की असली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया में ही होगी। 

Source:Agency

Rashifal