Breaking News

फरियादी ने ही चोर पकड़े जाने की दी जानकारी, तब जाकर दर्ज हुई FIR

By Outcome.c :06-11-2018 08:19


भोपाल। एमपीनगर पुलिस को आखिर 10 माह बाद चोरी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करनी पड़ी। हालांकि रिपोर्ट लिखवाने के लिए फरियादी भी पूरी तैयारी के साथ गया था। उसे पता चल चुका था कि चोर एक माह पहले दिल्ली में पकड़ा जा चुका है। यही नहीं वह अपने साथ एक अफसर को भी ले गया, जिसका पुलिस अफसरों के साथ उठना बैठना था। चोरी की वारदात 21 जनवरी की भोपाल में डीबी सिटी में स्थित एक कपड़े के शोरूम में हुई थी।

एमपीनगर पुलिस के अनुसार बागमुगालिया निवासी संकेत शुक्ला डीबी सिटी में ब्रांडेड कपड़े के शोरूम के मैनेजर हैं। शोरूम में 21 जनवरी 2018 की सुबह एक बदमाश किसी कंपनी का सर्वे अफसर बनकर घुसा था। वह शोरूम से पचास हजार रुपए चुराकर फरार हुआ था। इसके बाद शुक्ला ने एमपीनगर थाने के बहुत चक्कर काटे, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी।

शुक्ला ने बताया कि चोरी की शिकायत का आवेदन पुलिस ने ले लिया था, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। हालांकि इसके बाद उनकी कंपनी के देशभर के पूरे शोरूमों को मेल द्वारा घटना की जानकारी देकर अलर्ट कर दिया गया था।

एक माह पहले ही दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित कपड़े के शोरूम में वही संदिग्ध व्यक्ति उसी तरह से वारदात करने पहुंचा। लेकिन इस बार शोरूम के कर्मचारी मेल के कारण अलर्ट थे। उन्होंने पुलिस को सूचना देकर आरोपित को पकड़वा दिया। आखिर इसी जानकारी के आधार पर फरियादी भोपाल में रिपोर्ट दर्ज करवाने में सफल हुआ।

Source:Agency

Rashifal