Breaking News

Mahindra Alturas नवंबर के आखिर में होगी लॉन्च

By Outcome.c :05-11-2018 09:33


नई दिल्ली: महिंद्रा ने लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार अपनी नई एसयूवी Alturas से पर्दा उठा दिया है। कंपनी इस कार को 24 नवंबर को लॉन्च करेगी। पहले कंपनी इस कार को 19 नवंबर को लॉन्च करने वाली थी। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कार की लॉन्चिंग को टाल दिया है। महिंद्रा की अल्टॉरस सांगयोंग रेक्सटॉप एसयूवी को रिप्लेस करेगी और ये ब्रांड नया फ्लैगशिप मॉडल होगा। 

बता दें कि महिंद्रा अल्टॉरस सांगयोंग की रेक्सटॉन प्लेटफॉर्म पर आधारित है। ये कार भारत में एक्सयूवी 500 के ऊपर रैंक करेगी। कार को कंपनी ने नया डिजाइन दिया है। हालांकि कार के ग्रिल को कंपनी ने महिंद्रा परिवार वाला लुक ही दिया है। कार के लुक में हल्के फुल्के बदलाव किए गए हैं। 

रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा की इस एसयूवी का नाम 'O' पर खत्म नहीं होगा। कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया है कि इस कार का नाम महिंद्रा अल्टॉरस होगा। अल्टॉरस का मतलब ऊंचाई होता है। महिंद्रा इस कार के जरिए नई ऊंचाई तक पहुंचना चाहती है। कंपनी की इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और इसुजु एमयू एक्स से होगा। 

महिंद्रा नई एसयूवी को दो वेरिएंट में पेश करेगी। पहला वेरिएंट जो कम फीचर के साथ आएगा वह 2 व्हील ड्राइव मॉडल होगा, जबकि दूसरा वेरिएंट जो सभी फीचर से लैस होगा वह 4 व्हील ड्राइव मॉडल होगा। कार में कंपनी ने 2.2 लीटर का डीजल इंजन हो सकता है, जो 180.5 हॉर्सपावर की ताकत और 450 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कार में आपको मैन्युअल गियर नहीं मिलेगा बल्कि ये मर्सिडीज की तरह 7 स्पीड यूनिट वाले ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। 

Source:Agency

Rashifal