Breaking News

जियो, एयरटेल को टक्कर देने के लिए आइडिया ने जारी किया सस्ता प्लान

By Outcome.c :02-11-2018 09:11


वोडाफोन के 159 रुपए के प्लान के बाद अब आइडिया ने भी 159 रुपए का प्लान जारी कर दिया है। दोनों प्लान में ग्राहकों को एक जैसा ही लाभ मिल रहा है। दोनों कंपनियां वोडाफोन आइडिया मर्जर के तहत के तहत अपने टैरिफ प्लान को एक जैसा करने की योजना में हैं। आइडिया ने अपना नया प्लान सभी चर्चित सर्किल में जारी किया है, लेकिन ये प्लान केवल कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है। इस प्लान में कंपनी ने वहीं लाभ प्रदान किए हैं, जो वोडाफोन के प्लान में मिल रहे थे। 

इस प्लान में यूजर्स को 28 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलेंगे। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। आइडिया के 159 रुपए के प्लान में यूजर्स को 28 जीबी 2जी/3जी/4जी डेटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है, तो साफ है कि इसमें यूजर्स को हर रोज 1जीबी डेटा मिलता है। 

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक डेटा के अतिरिक्त यूजर्स को लोकल अनलिमिटेड कॉलिंग और लिमिटेड एसटीडी व नेशनल रोमिंग कॉलिंग मिलती है। आइडिया के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट और हफ्ते में 1000 मिनट की लिमिट मिलती है। इसके साथ ही यूजर को 28 दिनों के लिए रोजाना 100 एसएमएस मिलता है। वोडाफोन के 159 रुपए के प्लान में यूजर्स को यहीं सारे लाभ मिलते हैं। 

अगर आपकी की उपलब्धता जांचने के लिए यूजर्स को कंपनी की वेबसाइट या मोबाइल एप पर जाना होगा। वहां से उन्हें अपना मोबाइल नंबर डालकर उसपर मिल रहे ऑफर चेक करने होंगे। उम्मीद है कि आइडिया जल्द ही 159 रुपए के प्लान की तरह ही 279 रुपए, 189 रुपए औ अन्य प्लान को जारी करेगा।

बता दें कि हाल में ही एयरटेल ने भी 159 रुपए का प्लन जारी किया है, जिसकी वैधता 21 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 1जीबी डेटा, 100 एसएमएस और लोकल व नेशनल फ्री कॉलिंग मिलती है। जबकि जियो का 149 रुपए का प्लान आता है, जिसकी वैधता 28 दिनों की है। जियो के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। जबकि रोजाना 1.5 जीबी डेटा मिलता है। 
a

Source:Agency

Rashifal