Breaking News

मैच फिक्सिंग में फंसे श्रीलंका के गेंदबाजी कोच जोयसा

By Outcome.c :01-11-2018 08:48


दुबई: श्रीलंका के गेंदबाजी कोच नुवान जोयसा को बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मैच फिक्सिंग के आरोपों में बर्खास्त कर दिया. जिसके बाद से श्रीलंका क्रिकेट में खलबली मच गयी है. ये आरोप उन पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले फिक्सिंग और भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के है. जोयसा पर मैच फिक्सिंग और खिलाड़ियों को 'नतीजों पर असर डालने के लिये प्रेरित' करने के आरोप लगे हैं. 

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘जोयसा को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. उनके पास आरोपों का जवाब देने के लिये एक नवंबर से 14 दिन का समय है. आईसीसी इस मामले में आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगी.’  आईसीसी फिलहाल श्रीलंका क्रिकेट में कथित भ्रष्टाचार की जांच कर रही है. आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट इन आरोपों की जांच कर रही है.  

हाल ही में श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सनत जयसूर्या पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे. उलके बाद उनपर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप भी लगे.

 पूर्व तेज गेंदबाज नुवान जोयसा ने श्रीलंका के लिये 30 टेस्ट और 95 वनडे मैच खेले हैं. उन्हें सितंबर 2015 में श्रीलंका का गेंदबाजी कोच बनाया गया था. उन पर आईसीसी की धारा 2 . 1. 1, 2 . 1 . 4 और 2 . 4 . 4 के उल्लंघन का आरोप है. जिसकी जांच आईसीसी द्वारा गठित समिति कर रही है.
 

Source:Agency

Rashifal