Breaking News

एक ही कार्ड पर डेबिट-क्रेडिट की सुविधा, अलग-अलग कार्ड का झंझट खत्म

By Outcome.c :11-10-2018 08:46


अक्सर जब भी आप बैंक में खाता खुलवाते हैं, तो आपको इसके साथ डेबिट कार्ड दिया जाता है. आप क्रेडिट कार्ड लेना चाहें, तो इसके लिए आपको अलग से क्रेडिट कार्ड लेना होता है. लेक‍िन कई लोगों को एक से ज्यादा कार्ड रखने में काफी दिक्कत पेश आती है.

लेकिन अब नहीं. अब आपको अलग-अलग कार्ड रखने के झंझट से छुटकारा मिलेगा. इंडसइंड बैंक ने यह खास कार्ड पेश किया है. इस एक कार्ड से आपको डेबिट कार्ड की सुविधा तो मिलेगी ही, बल्क‍ि यह आपका क्रेडिट कार्ड भी है.

इंडसइंड की आध‍िकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस पर दो EMV चिप और 2 मैगनेटिक स्ट्र‍िप्स लगी होंगी. डेबिट और क्रेडिट कार्ड का एक ही स्टेटमेंट आएगा. यही नहीं, आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट्स को एकसाथ जोड़कर भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

कैसे करें यूज:
इस कार्ड की एक तरफ डेबिट कार्ड की सुविधा तो दूसरी तरफ क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की गई है. जिसे आप आवश्यकतानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं. 

कैसे मिलेगा? 
बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आप वेबसाइट पर ही फॉर्म भर कर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां एक फॉर्म दिया गया है. इस फॉर्म को चाहे आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हों चाहे न हों, यहां पूरी डिटेल भर कर अप्लाई कर सकते हैं. 
 

Source:Agency

Rashifal