Breaking News

कनाडा की सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी में विस्फोट और आग, कई कर्मी घायल

By Outcome.c :09-10-2018 07:58


मॉन्ट्रियल : कनाडा की सबसे बड़ी रिफाइनरी में विस्फोट और आग लगने से कई कर्मचारी घायल हो गए. रिफाइनरी के मालिक ने इसे ‘‘बड़ी घटना’’ बताया है. कंपनी के कार्यकारी अधिकारी केविन स्कॉट ने बताया कि सेंट जॉन, न्यू ब्रन्सविक में स्थित इर्विंग ऑयल रिफाइनरी के डीजल रिफाइनिंग सेक्शन में सोमवार को खराबी के कारण विस्फोट हुआ. 

अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और चार लोगों को मामूली चोटों की वजह से इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में रिफाइनरी से रुक रुककर निकलती लपटें और धुएं का गुबार नजर आ रहा है. देश की इस सबसे बड़ी रिफाइनरी में एक दिन में 300,00 बैरल के रिफाइंड उत्पाद बनाने की क्षमता है.

बता दें के अगस्‍त में मुंबई के चेंबूर में बीपीसीएल प्लांट में आग लग गई है. यह आग एक बड़े धमाके के बाद लगी. आग को काबू करने के लिए दमकल विभाग की 1 दर्जन से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने की कवायद में लगी हुई हैं. पूरे परिसर को खाली करा लिया गया है. आग लगने के बाद प्लांट के कर्मचारियों में भगदड़ मच गई. इस घटना में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं मिले हैं.

दमकल विभाग के अलावा स्थानीय प्रशासन और बीपीसीएल के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा 2 फोम टेंडर और 2 जंबो टैंकर भी आग को बुझाने में लगे थे. बड़ी संख्या में कर्मचारियों को वहां से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया था. प्लांट के आसपास के इलाकों को भी खाली करा लिया गया. इस घटना में 21 लोग घायल हुए थे.
 

Source:Agency

Rashifal