Breaking News

एल्केम लेबोरेटरीज़ LTD ने केरल के राहत कोष में किया एक करोड़  के योगदान

By Outcome.c :09-10-2018 06:59


बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में राहत और मानवीय सहायता के लिए किया 41 लाख रूपये का अतिरिक्त योगदान

मुंबई : एल्केम लेबोरटरीज़ लिमिटेड (एल्केम) ने आज घोषणा की कि केरल में आई भीषण बाढ़ के मद्देनज़र बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में राहत और मानवीय सहायता के लिए 1.41 करोड़ रूपये का योगदान किया। कंपनी और इसके कर्मचारियों ने स्वैच्छिक तौर पर मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रूपये का योगदान किया जिसका उद्देश्य है इस आपदा से पीड़ित हज़ारों लोगों को अपने जीवन को फिर से पटरी पर लाने में मदद करना और परेशानहाल परिवारों और लोगों को तुरंत सहायता प्रदान करना।

कंपनी इन इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी और माता अमृतानंदमयी मठ को भी योगदान किया है ताकि विस्थापित परिवारों को पीने का पानी, कम्बल, चादर, कपड़े और दवाएं उपलब्ध कराने में उनकी मदद की जा सके। इसके अलावा कंपनी स्वास्थ्य-चिकित्सा से जुड़ी अन्य  सामग्री भी मुहैया करा रही है ताकि स्थिति सामान्य हो। कंपनी ने केरल में काम रहे अपने कर्मचारियों को भी वित्तीय सहायता मुहैया कराई है और अपने कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी कार्यक्रम के तहत विभिन्न पहलें करने की योजना बनाई है ताकि प्रभावित जनता का पुनर्वास हो सके।

कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष, श्री वासुदेव एन सिंह ने कहा, “संकट के समय हम सबको एक समुदाय, एक देश के तौर पर इकठ्ठा होकर ज़रूरतमंदों की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाकर ज़िम्मेदार नागरिक की भूमिका निभा सकें। मुझे अपने उन 13,000 से ज्यादा कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने बेझिझक राहत प्रयास में हरसंभव योगदान किया। एल्केम केरल के साथ है और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पीड़ितों को पुनर्वास में विभिन्न व्यक्तियों, संगठनों और सरकार की पहलों में योगदान करती रहेगी।

एल्केम लेबोरेटरीज़ लिमिटेड

एल्केम, विशाल वैश्विक परिचालन वाली भारत की प्रमुख दवा कंपनी है जिसकी स्थापना 1973 में हुई थी और इसका मुख्यालय मुंबई में है। कंपनी दवा और पोषक (न्यूट्रास्यूटिकल्स) उत्पादों का विकास, विनिर्माण और बिक्री करती है। कंपनी ब्रांडेड जेनेरिक दवाएं, एक्टिव फार्मास्यूटिकल इनग्रेडिएंट्स (एपीआई) और पोषक पदार्थों का उत्पादन करती और इनका विपणन भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में करती है।  भारत में 750 से अधिक ब्रांड के पोर्टफोलियो के साथ एल्केम घरेलू बिक्री के लिहाज़ से देश की छठी सबसे बड़ी कंपनी है (स्रोत: आईएमएस टीएसए मैट, मार्च 2018) । कंपनी 50 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में कारोबार करती है जबकि अमेरिका इसका प्रमुख बाज़ार है।

Source:Agency

Rashifal