Breaking News

भारत में लॉंच हुई यह बेहतरीन कार, कीमत सुन आगबबूला हो जाएंगे आप

By Outcome.c :05-10-2018 09:16


दोस्तों अगर आप इस फेस्टिव सीजन में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि फेरारी ने 4-सीटर कनवर्टेबल कार पोर्टफिनो को भारत में लॉन्च किया गया है. फेरारी कारों की रेंज में इसे कैलिफोर्निया-टी की जगह पोजिशन किया गया है. बात करें इसकी शुरूआती कीमत की तो यह 3.5 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेरारी पोर्टफिनो में 3855 सीसी का वी8 इंजन लगा है, जो 600 पीएस की पावर और 760 एनएम का टॉर्क देने में सक्षम है. आॅटो जगत से आ रही खबरों के मुताबिक कैलिफोर्निया-टी के मुकाबले इस में 40 पीएस की ज्यादा पावर मिलती है. इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है. इसकी टॉप स्पीड 320 किमी प्रति घंटा है. 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में यह कैलिफोर्निया-टी से 0.1 सेकंड तेज है. 

कंपनी के मुताबिक, कम स्पीड पर इसकी छत को खुलने और बंद होने में 14 सेकंड का समय लगता है. आपको बता दें कि कैलिफोर्निया-टी की छत भी खुलने और बंद होने में 14 सेकंड का ही समय लेती है. फेरारी पोर्टफिनो को कैलिफोर्निया-टी के मुकाबले ज्यादा डायनामिक बनाया गया है. स्पोर्ट मोड में इसका बॉडी कंट्रोल कैलिफोर्निया-टी के मुकाबले ज्यादा सही रहता है. कंपनी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कंफर्ट मोड में भी यह कैलिफोर्निया-टी से अच्छा रिस्पॉन्स देने में सक्षम है. 
 

Source:Agency

Rashifal