Breaking News

पहले टेस्ट में शतक लगाते ही सोशल मीडिया में छाए पृथ्वी

By Outcome.c :04-10-2018 08:59


नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. शॉ ने केवल 18 साल 329 दिन की उम्र में शतक लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया. शॉ तेंदुलकर के बाद सबसे कम उम्र के शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए वहीं दुनिया के वे दूसरे सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बने. शॉ अपनी शानदार पारी के दम पर सोशल मीडिया  पर भी काफी छा गए हैं. उनके बचपन के वीडियोज काफी पसंद किए जा रहे हैं. 

तीसरा सबसे तेज डेब्यू शतक
पृथ्वी शॉ ने केवल 99 गेंद खेल कर अपना शतक पूरा किया और इस तरह वे सबसे तेज डेब्यू टेस्ट शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. सबसे तेज डेब्यू शतक शिखर धवन के नाम जिन्होंने साल 2013 में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 गेंदों में शतक लगाया था. इसके बाद वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 93 गेंदों पर शतक लगाया. इसके बाद पृथ्वी शॉ का शतक है.  पृथ्वी का एक और वीडियो काफी चर्चा में है जिसमें वे काफी कम उम्र में क्रिकेट खेलने के साथ-साथ रस्सी कूदते भी  नजर आ रहे हैं. 

पहली बार नहीं बनाया है डेब्यू शतक
शॉ ने इससे पहले रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू मैच में शतक (120) लगाया था. उन्होंने यह शतक राजकोट में ही तमिलनाडु के खिलाफ लगाया था.  इसके अलावा शॉ ने दिलीप ट्रॉफी में भी अपने डेब्यू मैच में इंडिया ब्लू के खिलाफ खेलते हुए शतक लगाकर 154 रनों की पारी खेली थी. 
 

Source:Agency

Rashifal