Breaking News

कोई नहीं है टक्कर में, भारत में इस दिन दस्तक देंगी यह दो करोड़ी कार

By Outcome.c :25-09-2018 07:07


5 अक्टूबर 2018 को भारत में मर्सिडीज़-बेंज की नई जी 63 एएमजी लॉन्च होने जा रही है. मौजूदा जी 63 एएमजी की कीमत 2.18 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) बताई गई है. भारत में वैसे तो इसके मुकाबले में कोई कार मौजूद नहीं है, लेकिन कीमत के मोर्चे पर इसका मुकाबला लैंड रोवर रेंज रोवर , पोर्श क्यान , टोयोटा लैंड क्रूज़र और मासेराती लवांते से जरूर होगा. भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा. आपको बता दें कि वैश्विक स्तर पर यह कार मर्सिडीज़ ने जनवरी 2018 में पेश के थी. 

इसमें नए एलईडी हैडलैंप्स, नए एलईडी टेललैंप्स, स्टाइलिश कर्व लाइनें और मजबूत बॉडी पेनल दिए मौजूद हैं जो इसे आकर्षक और दमदार तथा खास बनाते हैं. यह पहले से 53 एमएम ज्यादा लंबी और 121 एमएम ज्यादा चौड़ी बताई जा रही है.वही आपको इसके केबिन में पहले से ज्यादा स्पेस मिलेगा. मर्सिडीज़-बेंज ने जी-वैगन की पहचान रहे कुछ फीचर्स को अभी भी इसकी फीचर लिस्ट में बरकरार रखा है.

फुल-टायप डोर हैंडल, डोर हिंग्स, पीछे वाले दरवाजे पर स्पेयर व्हील और बोनट पर लगे इंडिकेटर भी इसमें शामिल हैं. आपको बता दें कि इस गाड़ी का लेआउट भी नया बनाया गया है. वहीं कार के डैशबोर्ड पर स्पीकर लगे हैं. एसी वेंट को गोल शेप दिया गया है. नई जी 63 एएमजी में डिजिटल विंडस्क्रीन कॉकपिट भी मिलेगा. 
 

Source:Agency

Rashifal