Breaking News

नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो सबसे पहले डाउनलोड करें यह ऐप

By Outcome.c :15-09-2018 08:28


नया स्मार्टफोन लेते ही हम उसमें तमाम तरह की नई-नई सेटिंग्स करने लगते हैं। जैसे, फेमिली और दोस्तों के कॉन्टैक्ट नंबर सेव करना, प्ले स्टोर पर जाकर तमाम ऐप व नए-नए तरह के गेम्स डाउनलोड करना...आदि। लेकिन यहां हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपने नए फोन में किसी दूसरे ऐप को इन्स्टॉल करने से पहले कर लेना चाहिए। आइए जानते हैं क्या हैं वो बातें...

फाइंड माय डिवाइस
अपने नए स्मार्टफोन में आपको सबसे पहले 'Find my Device' ऐप डाउनलोड कर लेना चाहिए। यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। हो सकता है आपने यह ऐप इन्स्टॉल ना किया हो। लेकिन आप इस ऐप को इन्स्टॉल करते हैं तो आपके ऐंड्रॉयड फोन के खो जाने की स्थिति में यह आपकी मदद कर सकते हैं। आपके मन में सवाल उठ रहे होंगे कि आखिर यह ऐप काम कैसे करता है? दरअसल जैसा कि ऐप के नाम से ही पता चल रहा है, यह ऐप आपके फोन के खो जाने की स्थिति में उसकी अंतिम बार ट्रैक की गई लोकेशन की मदद से उसे ढूंढ़ने में आपकी मदद करता है।

गूगल अकाउंट में करें साइन-इन
अपने गूगल अकाउंट में जाकर साइन इन करें। इससे आपका डिवाइस आपके अकाउंट से जुड़ जाएगा। आपके खोए हुए स्मार्टफोन के सटीक लोकेशन को ट्रैक करने और जरूरत पड़ने पर उसके लोकेशन की रिकॉर्ड देने के लिए इस सर्विस में वाई-फाई और जीपीएस का इस्तेमाल होता है। फोन के खो जाने की स्थिति में यह ऐप सबसे अधिक काम आता है।

1. अपका खोया हुआ ऐंड्रॉयड डिवाइस ऑन होना चाहिए।

2. गूगल अकाउंट में साइन-इन होना चाहिए।

3. आपका मोबाइल, डेटा या वाई-फाई से कनेक्ट होना चाहिए।

4. गूगल प्ले पर विजिबल होना चाहिए।

5. आपके मोबाइल का लोकेशन ऑन होना चाहिए।

6. आपके मोबाइल में 'Find My Device' ऑन होना चाहिए।

अपने खोई हुई डिवाइस को ट्रैक करना बिल्कुल आसान है। इसके लिए सबसे पहले android.com/find पर जाएं। यहां आप अपनी डिवाइस के अंतिम बार देखे गए लोकेशन को मैप पर देख सकेंगे। आप बैठे-बैठे ही अपने डिवाइस को रिंग भी कर सकते हैं। इससे आपके खोए हुए फोन को पता लगाने में मदद मिल सकती है।

Source:Agency

Rashifal