Breaking News

दहेज मामले में महिला आयोग की सुनवाई में बेहोश हुई लड़के की बहन

By Outcome.c :11-07-2018 07:56


भोपाल। सगाई के बाद 20 लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर शादी से मुकर गए लड़के वाले लड़की को चरित्रहीन बताकर बदनाम करने लगे। इससे परेशान होकर लड़की वालों ने राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। मंगलवार को आयोग की संयुक्त बेंच की सुनवाई के दौरान लड़के की बहन अभद्र टिप्पणी करने लगी। इस पर आयोग ने पुलिस बुला ली, जिसे देखकर वह बेहोश हो गई। इसके बाद सुनवाई को बीच में ही रोकना पड़ा। लड़की को आयोग ने उसे अस्पताल पहुंचाया।

आयोग में कोलार रोड निवासी एमके राजोरिया की बेटी ने होने वाले ससुराल पक्ष पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। उसका कहना था कि शादी से एक दिन पहले शुक्ला परिवार ने अचानक 20 लाख रुपए दहेज की मांग कर दी। जिसे देने में असमर्थता जताई तो उन्होंने शादी तोड़ दी। राजोरिया का कहना है कि शादी की तैयारी में ही करीब 16 लाख रुपए खर्च हो गए हैं। इसके बाद भी लड़के वाले उनकी बेटी को चरित्रहीन कहकर बदनाम कर रहे हैं।

राजोरिया ने शुक्ला परिवार को दहेज लोभी बताया। इस मामले की सुनवाई में मंगलवार को लड़के की ओर से रेलवे से रिटायर उसके पिता सोहन शुक्ला, मां और बहन पहुंचे थे। इस दौरान लड़के की बहन बेहाश हो गई। उसका बीपी लो हो गया था। अब उसकी हालत ठीक है। आयोग में 60 प्रकरण रखे गए थे, जिसमें करीब 20 पर सुनवाई हुई।

लड़की का बीपी लो हो गया था, वह ठीक है

सुनवाई के दौरान लड़के की बहन बेहोश हो गई, उसे तुरंत अस्पताल भिजवाया था। बीपी लो होने की बात सामने आई है। फिलहाल वह ठीक है। इस मामले को अगली बेंच में रखेंगे, जिसमें आवेदक व अनावेदक को बुलाया जाएगा। - लता वानखेड़े, अध्यक्ष, राज्य महिला आयोग

Source:Agency

Rashifal