Breaking News

एमवाय अस्पताल में रविवार को 'छुट्टी की व्यवस्था' ने ले ली युवक की जान

By Outcome.c :10-07-2018 09:08


इंदौर । एमवाय अस्पताल में छह मशीनें होने के बावजूद एक युवक का डायलिसिस सिर्फ इसलिए नहीं हो सका, क्योंकि अस्पताल में रविवार को इसकी व्यवस्था ही नहीं है। परिजन अस्पताल प्रबंधन से गुहार लगाते रहे, लेकिन उसे इलाज नहीं मिला। देर रात युवक ने दम तोड़ दिया। साउथ तोड़ा निवासी मो. सलमान (26) की जन्म से ही एक किडनी थी। वह डायलिसिस पर था।

भाई जावेद ने बताया कि रविवार सुबह सलमान की तबीयत बिगड़ी। डॉक्टर ने तुरंत डायलिसिस कराने को कहा। सुबह करीब 11.30 बजे वे एमवायएच पहुंचे। डॉक्टरों ने कहा कि रविवार को यहां डायलिसिस का इंतजाम नहीं है। आखिर दोपहर ढाई बजे उसे आईसीयू में भर्ती किया और सोमवार को डायलिसिस देने का कहा। जावेद ने बताया कि सलमान की हालत बिगड़ती जा रही थी और रात 11.30 बजे उसने दम तोड़ दिया।

निजी अस्पताल में कई गुना खर्च

एमवायएच में रविवार को डायलिसिस न होने से गरीब मरीजों को इमरजेंसी में निजी अस्पताल जाना पड़ता है, लेकिन वहां कई गुना पैसा चुकाना पड़ता है। जो व्यक्ति निजी सेंटरों का खर्च नहीं उठा पाते, वे एमवायएच पर निर्भर रहते हैं।

अधीक्षक को पता ही नहीं

अधीक्षक डॉ. वीएस पाल को जानकारी ही नहीं है कि अस्पताल में रविवार को डायलिसिस नहीं हो रहा है। पूछा गया तो वे बोले- जांच करवाता हूं। छुट्टी के दिन इलाज हो, इसके आदेश जारी करेंगे।
 

Source:Agency

Rashifal