Breaking News

विंबलडनः नडाल और जोकोविच आगे बढ़े जबकि सिलिच बाहर

By Outcome.c :06-07-2018 07:20


लंदनः पूर्व चैम्पियन राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच ने विंबलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया जबकि तीसरे वरीय 2017 के उप विजेता मारिन सिलिच टूर्नामेंट से बाहर हो गए। दुनिया के नंबर एक नडाल ने कजाखस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को 6-4, 6-3, 6-4 से हराया और अब उनका सामना आॅस्ट्रेलिया के युवा एलेक्स डि मिनौर से होगा।            

तीन बार के चैम्पियन जोकोविच को मैच के दौरान बाएं पैर की जांघ का उपचार कराना पड़ा लेकिन फिर भी उन्होंने अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस पर 6-1, 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की। जोकोविच ने लगातार 10 वें वर्ष तीसरे दौर में जगह बनायी। उनका सामना ब्रिटेन के 21 वें वरीय कायले एडमंड और अमेरिकी क्वालीफायर ब्रैडले क्लान के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। सिलिच ने दो सेट की बढ़त गंवा दी और 82 वीं रैंकिंग पर काबिज अर्जेंटीना के गुइडो पेला से 3-6, 1-6, 6-4, 7-6, 7-5 से हार गए जिनका सामना मैकेंजी मैकडोनल्ड से होगा।            

जब मैच बारिश के कारण स्थगित हो गया था तो सिलिच अपने प्रतिद्वंद्वी पर दो सेट की बढ़त बनाये थे जिसने इससे पहले विम्बलडन में एक भी मैच नहीं जीता था। लेकिन यह क्रोएशियाई खिलाड़ी आज जब कोर्ट पर उतरा तो संभल नहीं सका और पेला ने पूरा फायदा उठाकर जीत दर्ज की। उम्मीद की जा रही थी कि 2014 अमेरिकी ओपन का यह चैम्पियन खिताब के दावेदारों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेगा। इसलिए गत चैम्पियन रोजर फेडरर के लिए उनका हारना अच्छी खबर है। तीन बार के मेजर चैम्पियन स्टैन वावरिंका को इटली के क्वालीफायर थामस फैबियानो से 6-7, 3-6, 6-7 से हार गये।            

अमेरिका के नौंवे वरीय जान इस्नर ने दो मैच प्वाइंट बचाए और 64 ऐस व 88 विनर जमाते हुए बेल्जियम के क्वालीफायर रूबेन बेमेलमैंस को शिकस्त दी। निकी किॢगयोस ने नीदरलैंड को रोबिन हासे को 6-3, 6-4, 7-5 से पराजित किया जबकि आॅस्ट्रेलिया के 17 वें वरीय एशले बार्टी ने विम्बलडन जूनियर चैम्पियन यूज्नी बुकार्ड को 6-4, 7-5 से हराकर पहली बार तीसरे दौर में प्रवेश किया। महिला वर्ग में शीर्ष वरीय और फ्रेंच ओपन चैम्पियन सिमोना हालेप का समाना चीन की साईसाई झेंग से होगा।
 

Source:Agency

Rashifal