Breaking News

धोनी और कुलदीप की 'जुगलबंदी' ने बना डाले दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

By Outcome.c :04-07-2018 07:01


टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे का धमाकेदार आगाज किया है. तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम अपनी तेज शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई. कलाई के 'जादूगर' कुलदीप यादव की करियर बेस्ट (5/24) गेंदबाजी ने अंग्रेजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

बाकी का काम लक्ष्य का पीछा करने तीसरे नंबर पर उतरे केएल राहुल ने शतक (नाबाद 101 रन, 54 गेंदों में) ठोक कर पूरा कर दिया. टीम इंडिया ने 160 रनों का टारगेट 10 गेंदें शेष रहते 2 विकेट खोकर (163/2) हासिल कर लिया. 8 विकेट से जीत के साथ ही विराट ब्रिगेड ने दौरे की शुरुआती सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

मंगलवार रात मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी और अपने 11वें टी-20 इंटरनेशनल मैच में उतरे कुलदीप यादव ने ऐसी 'जुगलबंदी' दिखाई कि एक साथ दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गए.

 

दरअसल, कुलदीप ने इंग्लिश पारी के 14वें ओवर की दो लगातार गेंदों पर विकेट चटकाए. उन्होंने तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: जॉनी बेयरस्टो (0) और जो रूट (0) को आउट किया. मजे की बात है कि इन दिनों को धोनी ने स्टंप किया.

कुलदीप का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसके साथ ही टीम-20 इंटरनेशनल में कुलदीप यादव दो लगातार गेंदों पर दो बल्लेबाजों को शून्य पर स्टंप कराने वाले पहले गेंदबाज बन गए. यानी विकेटकीपर और गेंदबाज की इस 'जुगलबंदी' से कीर्तिमान बन गया.

धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इतना ही नहीं, कुलदीप के ओवर में दो स्टंप कर धोनी ने भी बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. अब वह टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्टंप करने वालों की सूची में नंबर-1 पर आ गए हैं. धोनी ने 33 स्टंप कर पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल (32 स्टंप) का रिकॉर्ड तोड़ डाला.

Source:Agency

Rashifal