Breaking News

वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सर्विस से मिलेगी कॉल करने की सुविधा

By Outcome.c :23-06-2018 08:19


बीएसएनएल एक खास तरह की टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है. इस टेक्नोलॉजी की सहायता से वाई-फाई नेटवर्क के जरिए यूजर्स कॉल कर पाएंगे. बीएसएनएल इस सुविधा को जुलाई में लॉन्च कर सकती है. ये सुवधा यूजर्स को स्मार्टफोन में एप के जरिये उपलब्ध रहेगी.

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में बीएसएनएल की एप डाउनलोड करनी होगी. इस सविधा के तह यूजर्स एप की मदद से वाई-फाई नेटवर्क पर कॉल कर पाएंगे. ऐसी भी चर्चा है कि बीएसएनएल के अलावा एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और रिलायंस जियो यूजर्स को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए इस पर काम कर रहे हैं. दअरसल भारत के टेलिकॉम विभाग ने देश में इंटरनेट टेलिफोनी को शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए नियमों में बदलाव भी किया गया है. 

इस सुविधा को लेकर बीएसएनएल का कहना है कि वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल सर्विस को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. इस सुविधा को लेकर कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि कंपनी इस सर्विस को टेस्ट कर रही है और जल्द ही सर्विस के टैरिफ प्लान्स भी जारी कर दिए जाएंगे. इस सुविधा से यूजर्स को कॉल करते समय खराब नेटवर्क पर कॉल ड्रॉप जैसी समस्या से छुटकारा मिल सकता है.    
 

Source:Agency

Rashifal