Breaking News

गर्मियों में पहनें कूलर वाला हेलमेट

By Outcome.c :08-06-2018 08:45


दिल्ली: अगर आप भी गर्मी के दिनों में बाइक चलाते वक़्त होने वाली घबराहट से परेशान है तो यह खबर आपके लिए ही है. गर्मी को ध्यान देते हुए बैंगलोर की हैलमेट निर्माता कम्पनी ब्लू आरमर हैलमेट्स ने ऐसा समाधान निकाला है जिससे गर्मियों के दिनों में हैलमेट पहने हुए भी आपके चेहरे और सर को ठंडक दी जा सके.

 

इस कंपनी ने डिटैचेब्ल एयर कूलर यूनिट बनाया है जो हैलमेट के अंदर के तापमान को बाहर के तापमान से तक़रीबन15 प्रतिशत तक कम कर देगा जिससे तपती धूप में भी सफर तय करने में चालक को काफी राहत महसूस होगी. इसके साथ ही इसमें फिल्टर ऐलीमेंट् लगाया गया है जो मिट्टी व बैक्टीरिया को हैलमेट के अंदर आने से बाहर ही रोक देगा.

 

जानकारी के मुताबिक  इस ब्लूस्नैप  नामक गैजेट को सिर्फ 30 सैकिंड्स में फुल फ्रेम हैलमेट के साथ अटैच कर उपयोग में लाया जा सकता है और यह काफी सुरक्षित भी है. बता दें कि इसका उपयोग करने के लिए आपको इसमें पानी भरने की जररूत होगी. इसके अलावा इलैक्ट्रिक फैन भी इसमें लगा है जो नॉन रिमूवेबल बैटरी से पावर लेकर काम करता है. इस डिवाइस में 60-ml पानी का रिजर्वर लगा है. यह भारत में 1,948 रुपए की कीमत में उपलब्ध हो जायेगा.
 

Source:Agency

Rashifal