Breaking News

भाजपा की तैयारी: विधायक और प्रभारी मंत्री क्षेत्र में गुजारेंगे रात

By Outcome.c :17-05-2018 08:21


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी 15 जून तक चलने वाली विकास यात्रा में मंत्रियों और विधायकों के लिए व्यापक कार्यक्रम तैयार किया है। पार्टी ने तय किया है कि कार्यक्रम हर पंचायत तक होगा, जिसमें विधायक को रात्रि विश्राम भी वहीं करना होगा। इसी तरह प्रभारी मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपने प्रभार के जिले के हर विधानसभा क्षेत्र में यात्रा में शामिल होंगे और वहीं ग्रामीणों के बीच रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरान पंचायत में बूथ प्रभारी के साथ हर मतदाता से प्रत्यक्ष संपर्क भी किया जाएगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक एक महीने तक चलने वाले इस अभियान में हर विधानसभा क्षेत्र में सड़क से लेकर बाकी सभी निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया जाएगा। जो कार्य पूर्ण हो गए हैं उनका लोकार्पण भी इन्हीं दिनों में होगा। सरकार ने विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्र में होने वाले सभी कार्यों की सूची उपलब्ध करा दी है। विकास यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

पार्टी ने विकास यात्रा का जो कार्यक्रम तैयार किया है, उसके मुताबिक अब विधायक को अपने विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक महीने लगातार जनता के बीच रहना होगा। इसकी वजह ये है कि हर विधानसभा क्षेत्र में 30 से ज्यादा पंचायतें हैं। इसी तरह प्रभारी मंत्रियों को भी प्रभार के जिले में कम से कम आठ दिन देना होंगे। गांव में भ्रमण के दौरान ही अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के बीच भी विधायक और मंत्रियों को भोजन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है।

Source:Agency

Rashifal