Breaking News

नेपाल में कार्गो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलटों की मौत

By Outcome.c :17-05-2018 07:29


काठमांडू । नेपाल में बुधवार को एक छोटा सा कार्गो विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई। काठमांडू पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप महानिदेशक राजन पोखरेल ने बताया कि मकालू एयर कार्गो विमान हुमाला के बहून खारका के नजदीक सिमिकोट के पास में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि विमान 12,800 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और हादसे के करीब चार घंटे बाद विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का पता लगा।

सुरखेट हवाई अड्डे से निकली थी प्लेन
एक रिपोर्ट के मुताबिक यह विमान सुबह 6:12 बजे सुरखेट हवाई अड्डे से निकल गया था और सिमिकोट में 6:55 बजे उतरने वाला था लेकिन बीच में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ट्रैफिक कंट्रोल के मुताबिक, हुमला उतरने से कुछ देर पहले ही विमान से संपर्क टूट गया। बता दें कि हुमला करनाली जिले के सबसे दूरस्थ इलाकों में से एक है। यहां केवल छोटे एयरफ्राफ्ट्स की मदद से ही पहुंचा जा सकता है। 

तीन हिस्सों में खंडित हुई प्लेन
इस कार्गो विमान की खोज सुबह 11:00 बजे तक हो पाई। नेपाल में स्थित एकलबजखर्का में देखा गया कि दुर्घटना के बाद प्लेन तीन हिस्सों में टूटकर खंडित हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान का उपयोग ज्यादातर सिर्फ पहाड़ी क्षेत्र में भोजन और अन्य आपूर्ति के लिए किया जाता था। गौरतलब है कि बुधवार को हुए इस हादसे से करीब 2 महीने पहले भी त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Source:Agency

Rashifal