Breaking News

चुनाव प्रक्रिया में विश्र्वास बहाल करे आयोग : येचुरी

By Outcome.c :15-05-2018 07:03


कोलकाता । पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हुई भारी हिंसा को लेकर माकपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग (एसइसी) ने अगर चुनावी प्रक्रिया में विश्र्वास बहाली के लिए काम नहीं किया तो उसे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ 'लोकतंत्र को कुचलने के काम' में सहभागी के तौर पर देखा जाएगा।

येचुरी ने कहा कि लोकतंत्र बहाल करने और स्थिति सामान्य करने के लिए माकपा लोगों के साथ मिलकर लड़ेगी। पंचायत चुनावों के दौरान अलग-अलग जिलों में हिंसा में 10 लोग मारे गए हैं जबकि 50 से अधिक जख्मी हुए हैं। हिंसा को लेकर येचुरी ने यह बात कही।

येचुरी ने ट्विटर पर लिखा, 'पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग को प्रक्रिया में विश्र्वास बहाली के लिए काम करना चाहिए। अन्यथा इसे लोकतंत्र को कुचलने की तृणमूल कांग्रेस की परियोजना में सहभागी के तौर पर देखा जाएगा.' एसईसी के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में चुनाव शुरू होने के कुछ घंटे के भीतर ही आयोग को अलग-अलग जिलों से हिंसा की कई शिकायतें मिलीं। इसने पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद, वीरभूम, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर, कूचबिहार, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व व पश्चिम ब‌र्द्धमान और दक्षिण 24 परगना समेत कई और जिलों से हिंसा की खबर है।

Source:Agency

Rashifal