Breaking News

मप्र में खजुराहो सबसे गर्म

By Outcome.c :14-05-2018 07:16


भोपाल। मध्य प्रदेश में लू के बढ़ते असर ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रखा है। राज्य में सबसे गर्म खजुराहो रहा जहां अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, मौसम विभाग ने कई हिस्सों में लू का असर बने रहने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं ने राज्य के मौसम के मिजाज को और तल्ख कर दिया है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में तेज हवाएं चली और बूंदाबांदी भी हुई। इसके चलते सुबह मौसम खुशनुमा था, मगर दिन चढ़ने के साथ गर्मी का असर बढ़ गया।

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर बड़वानी, उमरिया, शाजापुर आदि स्थानों पर लू चल सकती है। वहीं कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है।

राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.4, ग्वालियर का 24 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 44.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

Source:Agency

Rashifal