Breaking News

चीन में मिला World War 2 का 450 किलोग्राम वजनी बम, मचा हडकंप

By Outcome.c :12-05-2018 07:18


चीन के शहर हांगकांग में एक निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशन के पास द्वितीय विश्व युद्ध का बम मिला है। शुक्रवार को मिला यह बम करीब 450 किलोग्राम भारी है। इस बम के मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने इस इलाके से कम से कम 1200 लोगों को खाली करवाया।

पुलिस के मुताबिक बम निरोधक दस्ता ने 450 किलोग्राम (1,000 पौंड) वजन के बम को निष्क्रिय किया, जो कि अमेरिका का बना हुआ बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस साल अब तक तीन इस तरह के बमों का पता लगाया गया है। पुलिस ने गुरुवार की रात को 20 घंटे की मेहनत के बाद इस बम को निष्क्रिय कर दिया। बम निरोधक दस्ते का कहना था कि उन्हें बम को निष्क्रिय करने में बेहद सावधानी बरतनी पड़ी, क्योंकि यह बम जमीन में सीधा खड़ा हुआ था। जिसकी वजह से इसका आधा हिस्सा जमीन के अंदर धसा हुआ था।

बताया जाता है कि 1941 में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान संयुक्त राज्य अमेरिका ने हांगकांग पर भारी हमला किया था। 2016 में भी इसी इलाके में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान वाले छः अनदेखे ग्रेनेड और दो मोर्टार गोले पाए गए थे। इसके अलावा पुलिस ने 2014 में लगभग एक टन वजन वाले युद्धक बम को निष्क्रिय किया था, जो शहर में पाया जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा बम था।

Source:Agency

Rashifal