Breaking News

नई जनरेशन सुजुकी अर्टिगा की कीमत आई सामने, इनोवा से होगी टक्कर

By Outcome.c :09-05-2018 07:26


देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी की नई जनरेशन अर्टिगा MPV को इंडोनेशिया मार्केट में पेश कर दिया गया है. इस कार को सबसे पहले इंडोनेशिया बाजार में लांच किया जाएगा. हालांकि इसकी कीमतों का हुलासा अभी ही हो गया है. कुछ मीडिया रिपोर्स्ट की मानें तो नई जनरेशन सुजुकी अर्टिगा की कीमत IDR 193 मिलियन (9.28 लाख रुपये) से शुरू होगी जो कि टॉप-एंड वेरिएंट IDR 238 मिलियन (11.47 लाख रुपये) तक जाएगी. हालांकि भारतीय बाजार में इसकी अनुमानित कीमत काफी कम आंकी जा रही है. यहाँ इसकी अनुमानित कीमत 6.50 लाख रुपये से 11 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच आंकी जा रही है.

भारत में इस कार को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक लांच किया जा सकता है. आपको बता दें कि कंपनी ने अर्टिगा को इंडोनेशिया में तीन वेरिएंट्स- GA, GL और GX में पेश किया गया है. कंपनी ने यह मॉडल अपने लेटेस्ट हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. इसके अलावा इस कार के सेंटर स्टेज पर 6.8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनेमेंट सिस्टम और हॉरिजोंटल एयरकॉन वेंट्स दिए जाएंगे. यह MPV इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (EPS), ABS के साथ EBD और डुअल फ्रंट एयरबैग्स से लैस होंगे.

इस कार की क्षमता की बात की जाएं तो सुजुकी अर्टिगा में नया 1.5 लीटर K15B, DOHC, VVT पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 104bhp की पावर के साथ 138Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया होगा. बता दें कि भारतीय बाजर में इस कार का सीधा मुकाबला टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा से होगा. 
 

Source:Agency

Rashifal