Breaking News

धोनी-कोहली के बाद दिग्गजों की लिस्ट में शामिल होंगे रोहित शर्मा

By Outcome.c :09-05-2018 07:04


नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का 41वां मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच बुधवार को खेला जायेगा. मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ खेले पिछले मुकाबले में जीत हासिल की थी. लिहाजा इस बार कोलकाता नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में आयोजित होने वाला यह मुकाबला बेहद खास होगा. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह बतौर टी-20 कप्तान 100वां मैच होगा. रोहित ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे.

दरअसल रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में बतौर कप्तान अपना 100वां मैच खेलेंगे. वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी होंगे. उसने पहले महेन्द्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर और विराट कोहली ऐसा कर चुके हैं. लिहाजा रोहित के लिए यह मुकाबला बेहद खास होगा. वो चाहेंगे कि हर स्थिति में इस मैच जीता जाए. उन्होंने पिछले मुकाबले में कोलकाता को 13 रन से हराया था.

’95 रन’ की पारी खेलने के बावजूद राहुल के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड जिसे कभी नहीं रखना चाहेंगे याद

अगर पिछले रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो मुंबई का पलड़ा भारी नजर आता है. इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड खेले गए 22 मुकाबलों में 17 मुकाबले मुंबई ने जीते हैं. जब कि सिर्फ 5 मैच कोलकाता ने जीते हैं. वहीं ईडन गार्डन्स में दोनों टीमों ने 8 मुकाबले खेले. इस दौरान 6 मैच मुंबई ने और 2 मैच कोलकाता ने जीते हैं. लिहाजा अगर मुंबई इस मैच को जीतती है तो वह ईडन में कोलकाता के खिलाफ 7वां मैच जीतेगी.
एक दिलचस्प बात यह भी है कि कोलकाता के खिलाफ रोहित शर्मा का अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने पिछली 22 पारियों में 721 रन बनाए. इस दौरान रोहित ने 1 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं. केकेआर के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 109 रन रहा है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ 136.55 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. रोहित ने ईडन में 11 पारियां खेली हैं, जिनमें 418 रन बनाए हैं. इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े हैं. हालांकि वो सुनील नरेन के खिलाफ हमेशा बेबस नजर आए हैं. रोहित ने नरेन की 94 गेंदों पर सिर्फ 93 रन बनाए हैं और इस दौरान 7 बार आउट हो चुके हैं.

Source:Agency

Rashifal