Breaking News

आ गया दुनिया का सबसे छोटा AC, कीमत हवाई चप्पल से भी कम

By Outcome.c :30-04-2018 08:37


गर्मी का मौसम अपने चरम पर है और ऐसे में कूलर एसी की डिमांड भी काफी तेज हो गयी है. गर्मी के इस मौसम में आपको कई रेंज के कूलर एसी मिल जाएगें. इनकी कीमत 1500 से लेकर 10 हजार तक के बीच है. वहीँ अगर बात की जाए एसी की तो इसनी कीमत 20 हजार रूपए से शुरू होती है. जाहिर है कि इतनी अधिक कीमत होने की वजह से हर कोई एसी अफोर्ड नहीं कर सकता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे एसी  के बारे में बताने जा रहे है जो देश का सबसे छोटा एसी तो है ही साथ ही इसकी कीमत भी नाममात्र है.

ये कूलर महज 300 से 400 रूपए के बीच में आ जाता है. तो चलिए आपको थोडा विस्तार से बताते है कि आखिर ये कूलर काम कैसे करता है. इसमें ठंडी हवा के लिए किसी प्रकार की मशीन की जगह एक आइस ट्रे दी गई है. इस आइस ट्रे में आप आइस क्यूब्स रख कर ठंडी हवा का मजा ले सकते है. इसके अलावा इसमें ब्लेडलेस विंग्स भी दिए गए हैं, जो 3 से 4 फिट के दायरे में हवा फेंकते हैं.

देश के इस सबसे छोटे एसी को आप यूएसबी की सहायता से भी चला सकते हैं. इसके आलावा आप इसे मोबाइल चार्जर, लेपटॉप, कंप्यूटर और पॉवर बैंक की सहायता से भी चला सकते हैं. इसे ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से खरीदा जा सकता है. आप इसे फ्लिपकार्ट, ईबे, अमेजन, स्नैपडील के अलावा अन्य ई कॉमर्स साइट्स से भी मंगवा सकते हैं.

Source:Agency

Rashifal