Breaking News

आंतरिक सुरक्षा समिति में डीजीपी को जगह नहीं

By Outcome.c :14-04-2018 07:04


भोपाल। प्रदेश में आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा करने और तेजी के साथ फैसले करने के लिए सरकार ने आंतरिक सुरक्षा समिति तो बना दी पर इसमें पुलिस के मुखिया पुलिस महानिदेशक को जगह ही नहीं दी गई। समिति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित छह मंत्री, मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव गृह को शामिल किया गया है।

प्रदेश में सुशासन के लिए सरकार ने मंत्रियों-अधिकारियों के 14 समूह बनाए थे। इसमें एक समूह गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह की अगुआई में आंतरिक सुरक्षा को लेकर भी बनाया गया था। समिति अपनी सिफारिश सरकार को सौंप चुकी है।

वहीं, पिछले माह पुलिस प्रशिक्षण अकादमी भौंरी, भोपाल में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मंथन में मुख्यमंत्री ने आंतरिक सुरक्षा के लिए समिति बनाने की बात कही थी। इसके मद्देनजर सामान्य प्रशासन विभाग ने समिति गठित कर दी पर इसमें पुलिस के मुखिया पुलिस महानिदेशक का न होना चौंकाने वाला रहा। समिति का अध्यक्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बनाया गया है।

जबकि, सदस्यों में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह, उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल, जेल मंत्री अंतर सिंह आर्य, गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, नवकरणीय ऊर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा, सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लालसिंह आर्य के साथ मुख्य सचिव शामिल हैं। अपर मुख्य सचिव गृह को समिति का सह-सचिव बनाया गया है।

Source:Agency

Rashifal